Special advisory issued for Manimahesh Yatra

श्री मणिमहेश यात्रा के लिए स्पेशल एडवाइजरी जारी, इस तरह करे यात्रा की तैयारी

Special advisory issued for Manimahesh Yatra : चंबा प्रशासन ने मणिमहेश यात्रियों के लिए स्पेशल एडवाइजरी जारी की हैे। इसे हल्के में लेने की भूल करने वालों को बाद मे पछताना पड़ सकता है। ऐसे में बेहतर यही है कि मणिमहेश यात्रा 2024 पर आने वाले श्रद्धालु उन्हें गंभीरता से ले। चंबा, ( विनोद ) : श्री मणिमहेश यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षित यात्रा को लेकर उपमंडलीय प्रशासन भरमौर ने स्पेशल एडवाइजरी(advisory) जारी की है। एडीएम भरमौर कुलबीर सिंह राणा ने श्री मणिमहेश यात्रा(Manimahesh Yatra) में आने वाले श्रद्धालुओं से विशेष सलाह का पालन कर अपनी यात्रा को सुरक्षित तथा अविस्मरणीय बनाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान इत्यादि से आने वाले श्रद्धालु विशेष सावधानी बरते। उन्होंने कहा कि चूंकि श्री मणिमहेश यात्रा उत्तर भारत की अन्य धार्मिक(Religious) यात्राओं से अधिक दुर्गम है, क्योंकि पवित्र डल झील 13 हजार फुट से अधिक की ऊंचाई पर स्थित है। ऐसे में कोई भी यात्री इस यात्रा को हरगिज हलके में न लें। राणा ने कहा कि निचले गर्म क्षेत्रों से आकर भरमौर-हड़सर से सीधे यात्रा शुरू...

Continue reading

मणिमहेश यात्रा के दौरान एनडीआरएफ सहित 4 इन संस्थानों के जवान रहेंगे तैनात : नवीन तंवर

मणिमहेश यात्रा में एनडीआरएफ सहित 4 अन्य संस्थाओं के जवान हड़सर व मणिमहेश डल झील तक मोर्चा संभालेंगे। एसडीआरएफ, पर्वतारोहण, पुलिस व होमगार्ड भी तैनात।

Continue reading

एडीसी भरमौर नवीन तंवर बोले, मणिमहेश यात्रा में यह हरगिज बर्दास्त नहीं होगा

भरमौर प्रशासन ने मणिमहेश यात्रा की समीक्षा बैठक में एडीसी नवीन तंवर ने यह साफ कर दिया है कि यात्रा के दौरान ये गतिविधियों पर पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगी।

Continue reading

पवित्र मणिमहेश यात्रा के दौरान नहीं सताएगी यह समस्या, NH ने यह पुख्ता व्यवस्था योजना तैयार की

पवित्र मणिमहेश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को पठानकोट-चंबा-भरमौर एनएच बंद होने की समस्या नहीं सताएगी। अधिशासी अभियंता संजीव महाजन बोले यह व्यवस्था रहेगी।

Continue reading

डीसी चंबा ने पैदल तय की मणिमहेश यात्रा, व्यवस्थाओं का नजदीकी से अवलोकन कर निर्देश दिए

भारत की प्रसिद्ध 5 कैलाश में श्री मणिमहेश कैलाश का नाम शामिल। श्री मणिमहेश यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या हर वर्ष बढ़ रही।

Continue reading

भरमौर में DC ने श्री मणिमहेश यात्रा व्यवस्था को जांचा, जरुरी व प्रभावी कदम उठाने दिए के निर्देश

श्री मणिमहेश यात्रा व्यव्स्था को पुख्ता बनाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। उपायुक्त अपूर्व देवगन ने निर्देश दिए।

Continue reading