Health Chamba

अब चंबा में ही कैंसर, हेपेटाइटिस व थायराइड से संबंधित टेस्ट कम दरों पर उपलब्ध

Health Chamba : अब कैंसर, हेपेटाइटिस व थायराइड टेस्ट सुविधा चंबा में मिलेगी। रेडक्रॉस चंबा में इसकी व्यवस्था फुली ऑटोमेटिक इम्यूनोऐसे एनालाइजर मशीन स्थापित करके की। चंबा, ( रेखा शर्मा ): उपायुक्त अपूर्व देवगन ने रेडक्रॉस की इस मशीन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पहले इस प्रकार के टेस्ट रिपोर्ट को चंडीगढ़ आदि भेजे जाते थे। अब इन टेस्टों की रिपोर्ट उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि डलहौजी, तीसा व चुवाड़ी स्थित रेड क्रॉस शाखा की लेबोरेटरी से भी उक्त टेस्टों के सैंपल चंबा भेजे जाएंगे। यहां से ईमेल के माध्यम से उनकी रिपोर्ट वहीं पर उन्हें उपलब्ध करवा दी जाएगी। इससे जिला के दूर दराज क्षेत्र की आम जनता को लाभ मिलेगा।उन्होंने यह भी कहा कि यह सभी टेस्ट चंबा में स्थित लेबोरेटरी से अपेक्षाकृत बहुत ही कम दर पर उपलब्ध रहेंगे। ये भी पढ़ें: चंबा में यह प्रशिक्षित वर्ग सड़कों पर उतरा। अपूर्व देवगन ने बताया कि जिला रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा पहले से ही सभी प्रकार के टेस्टों की सुविधा आम जनता को अन्य लेबोरेटरी के अपेक्षाकृत कम दरों पर उपलब्ध करवाई जा रही है इस मशीन के स्थापित होने से जिला वासियों को और बेहतर सुविधा मिलेगी।  ये भी पढ़ें: सलूणी में इस कार्यक्रम के आयोजन की बैठक आयोजित। इस अवसर...

Continue reading

स्तरीय सतर्कता एवं प्रबोधन समिति

सतर्कता एवं प्रबोधन समिति की बैठक में बोले डी.सी., 5 माह में दो मामले दर्ज हुए

उपायुक्त कार्यालय चंबा में जिला स्तरीय सतर्कता एवं प्रबोधन समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में समिति के कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त अपूर्व देवगन ने महत्वपूर्ण जानकारी सहित महत्वपूर्ण निर्देश दिए। चंबा,( विनोद ): जिला चंबा में 5 माह के दौरान अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम के तहत 2 मामले दर्ज हुए जिनकी जांच जारी है। गत और जारी वित्त वर्ष में अब तक अतक इस अधिनियम के तहत 5 पीड़ितों को 11 लाख 25 हजार रुपए की राहत राशि प्रदान की जा चुकी है। उपायुक्त अपूर्व देवगन ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 व नागरिक अधिकार संरक्षण अधिनियम 1955 के तहत जिला स्तरीय सतर्कता एवं प्रबोधन समिति की बैठक की अध्यक्षता के दौरान यह बात कही। उपायुक्त अपूर्व देवगन ने की अध्यक्षता  सोमवार को जिला मुख्यालय चंबा में उपायुक्त कार्यालय में यह बैठक आयोजित हुई जिसमें समिति के सरकारी व गैर सरकारी सदस्य शामिल रहे। सतर्कता एवं प्रबोधन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त चंबा ने अधिनियम के प्रति जनसाधारण में जानकारी और जागरूकता को लेकर को विशेष शिविर आयोजित करने को निर्देशित किया। उन्होंने इन जागरूकता शिविरों को निरंतरता के साथ आयोजित करने के निर्देश दिए।  ये भी पढ़ें: अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम के पूर्व...

Continue reading

चंचल नैयर ने चंबा में कांग्रेस को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई-CM सुक्खू

मुख्यमंत्री ने चंचल नैयर को याद करते हुए कहा कि चंबा में कांग्रेस को मजबूत करने में उनका अहम योगदान रहा। उनके निधन को पार्टी के लिए बड़ा नुकसान बताया।

Continue reading

चंबा से खजियार जाने वाली सड़क लोगों के लिए सिरदर्द बनी, विभाग ने कहा 8 करोड़ से होगा पूरा काम

चंबा से खजियार जाने वाली सड़क को चौड़ा करने का कार्य से लोग परेशान है। परेशानी समाप्त होगी। 8 करोड़ से अधूरा कार्य अगले एक वर्ष में पूरा किया जाएगा।

Continue reading

जिला चंबा में आयुष्मान भव: अभियान पखवाड़ा 17 से 25 तक मनाया जाएगा-अपूर्व देवगन

हिमाचल के जिला चंबा में आयुष्मान भव: अभियान पखवाड़ा 17 से 25 तक मनाया जाएगा। इसकी तैयारियों को लेकर उपायुक्त अपूर्व देवगन ने समीक्षा बैठक की।

Continue reading

हिमाचल में तरवाई हादसा की जांच ठंडे बस्ते में,DC के आदेशों पर अभी तक कार्रवाई भी शुरू नहीं हुई

हिमाचल में तरवाई हादसा के कारणों काे जानने काे अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा। हालांकि उपायुक्त अपूर्व देवगन ने जो समय सीमा दी थी वह समाप्त हो चुकी है।

Continue reading

जिला चंबा मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया, चंद्र कुमारी ने यह बड़ी बात कही

हिमाचल में मानसून से भारी प्राकृतिक आपदाओं से निजी एवं सरकारी परिसंपत्तियों और विभागीय योजनाओं को काफी नुकसान पहुंचा।

Continue reading

चंबा में धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस,प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सलामी लेंगे

चंबा में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। आजादी का पर्व चंबा चौगान में परेड के साथ मनाया जाएगा, जिसमें पुलिस, होमगार्ड जवान व स्कूली बच्चे भाग लेंगे।

Continue reading