7 दिन से चंबा की इस पंचायत में अंधेरा पसरा,प्रशासन से शिकायत, कहा बोर्ड नहीं ले रहा सुध

चंबा, ( विनोद ): जिला चंबा की इस ग्राम पंचायत में अंधेरा पसरा हुआ है। 7 दिनों से इस समस्या को झेलने के लिए मजबूर हो रहे हैं पंचायत के लोगों ने बिजली बोर्ड से खफा होकर उसकी प्रशासन से शिकायत की। पंचायत के उप प्रधान की अगुवाई में ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचे।

 

अंधेरे से तंग ग्रामीण प्रशासन से शिकायत करने जाते।

अंधेरे से तंग ग्रामीण प्रशासन से शिकायत करने जाते।

 

सोमवार को निहुई ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि मंडल ने जिला प्रशासन चंबा को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए मांग पत्र सौंपा। पंचायत प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई पंचायत के उप प्रधान ओमप्रकाश ने की। उन्होंने कहा कि उनकी पंचायत के बिजली बोर्ड का लगा बिजली का ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। उसे बदलने या फिर ठीक करने की दिशा में बिजली बोर्ड ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

 

 

ये भी पढ़ें: नौकरी चाहिए तो चंबा आए।

 

उन्होंने कहा कि कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसी स्थिति में बिजली की कमी लोगों को बेहद अखर रही है। लोगों को अपने मोबाईल फोन चार्ज करने तक की परेशानी पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि पंचायत में अंधेरा पसरा होने की वजह से बच्चे पढ़ाई करने में भी सफल नहीं हो पा रहे हैं। स्थित यह है कि बच्चों को मोमबत्ती की रोशनी के सहारे पढ़ना पढ़ रहा है।

 

 

ये भी पढ़ें: चंबा में चरस के साथ युवक धरा।

 

उप प्रधान ने कहा कि अफसोस इस बात का है कि बोर्ड को इस स्थिति से अवगत करवाया जा चुका है लेकिन अभी तक उसने इस दिशा में कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया है। ओम प्रकाश ने कहा कि बाहर मौसम खराब है तो घर के भीतर बिजली नहीं। ऐसे में बच्चे पढ़ाई करे भी तो कैसे। उन्होंने कहा कि हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं सिर पर है। ऐसे में बच्चों के लिए इस स्थिति में पढ़ पाना बेहद परेशानी का सबब बना हुआ है।

 

ये भी पढ़ें: अब इस वर्ग की सरकार से यह मांग।

 

इन तमाम परिस्थितियों के साथ बोर्ड की इसके प्रति अरुचि को ध्यान में रखते हुए ग्रामीणों को भारी बारिश के बीच जिला मुख्यालय का रुख करने के लिए मजबूर होना पड़ा। प्रतिनिधि मंडल ने जिला प्रशासन से आग्रह किया कि वह इस समस्या से निहुई पंचायत को निजात दिलाने के लिए बिजली बोर्ड को शीघ्र इस समस्या का निवारण करने के आदेश जारी करे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *