भाजयुमो ने मनोहर हत्याकांड की एनआईए जांच मांगी, कहां से आए करोड़ों: अमित ठाकुर

चंबा, ( विनोद ): हिमाचल भाजयुमो ने मनोहर हत्याकांड की एनआईए जांच करवाने की मांग की। बुधवार को स्थानीय लोगों ने पुलिस थाना किहार के पास सड़क पर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदेश भाजयुमो अध्यक्ष अमित ठाकुर, चुराह विधायक हंसराज, डल्हौजी विधायक डी.एस.ठाकुर व एसडीपीओ सलूणी मौजूद रहे।

 

लोगों को संबोधित करते हुए चुराह भाजपा विधायक हंसराज ने कहा कि इस जघन्य अपराध में आरोपी परिवार के सभी 8 सदस्यों को पुलिस हिरासत में लिया जाए। उन्होंने कहा कि शव के टुकड़े करने के लिए जिन हथियारों को प्रयोग किया है उन्हें भी अभी तक वसूली बाकी है।ऐसे में पुलिस इस मामले की तेजी के साथ जांच करें ताकि इसमें शामिल सभी लोगों को फांसी के फंदे तक पहुंचाया जा सके।

 

प्रदेश भाजयुमो अध्यक्ष अमित ठाकुर ने एसडीपीओ सलूणी से मांग की है कि इस मामले की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा जाए। उन्होंने कहा कि जिस तरफ से युवक की हत्या की गई है उसे देखकर यह साफ पता चलता है कि हत्या करने वालों की मानसिकता जिहादी है। उन्होंने कहा कि यह मामला एनआईए के जांच दायरे में लाया जाता है तो उम्मीद है कि कई बड़े खुलासे हो सकते है।

 

उन्होंने कहा कि मामले के मुख्य आरोपी महज भेड़-बकरी पालक है लेकिन उसने नोटबंदी के दौरान करोड़ों रुपए बदले। उसके पास इतने पैसे कहा से आए इस बात की जांच होना भी बेहद जरूरी है। ठाकुर ने कहा कि आरोपी 12 माह अधवारी में रहता है जहां सर्दियों के दिनों में 15 से 20 फुट तक बर्फ गिरती है।

 

ये भी पढ़ें: चुराह विधायक हंसराज ने भांदल हत्याकांड पर यह कहा।

 

Protest भाजयुमो ने मनोहर हत्याकांड की एनआईए जांच मांगी

किहार में भाजपा नेता मौजूद

ऐसे में यह मामला की जांच के दायरे में आता है कि इतनी बर्फ होने के बावजूद उक्त व्यक्ति अधवारी में रह कर क्या करता था। भाजपा नेताओं ने पुलिस से यह भी कहा कि उक्त आरोपी के खिलाफ पहले भी कई शिकायतें दर्ज हुई हैं उन सभी शिकायतों की भी जांच करना बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड को हुए आज 8 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस पूरे परिवार को हिरासत में नहीं लिया है।

 

ये भी पढ़ें: सलूणी में टी-20 किक्रेट प्रतियोगिता आयोजित।

 

भाजपा नेताओं ने कहा कि वीरवार को एक बार फिर वह स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पुलिस थाना किहार के पास इकट्ठा होंगे और पुलिस इस मामले में जितनी देर लगेगी लोगों की भीड़ उतनी ही बढ़ती जाएगी। ऐसे में पुलिस से आग्रह है कि स्थानीय लोग आरोपी परिवार के सभी सदस्यों को गिरफ्तार करने और प्रयोग किए गए सभी हथियारों को बरामद करने की मांग करते है। ताकि अपराध में शामिल सभी लोगों को फांसी के फंदे तक पहुंचाने में जल्द व प्रभावी कदम उठाए जा सके।

 

ये भी पढ़ें: प्यार में धर्म बना रोड़ा, आशिक की जान गई।