प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा ने नगर परिषद चंबा को घेरा,वादाखिलाफी का आरोप

चंबा, (विनोद ): नगर परिषद चंबा का प्रॉपर्टी टैक्स के खिलाफ ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा चंबा रोष जताते हुए वादाखिलाफी करने की बात कही है। सभा ने बैठक कर इस संदर्भ में एक निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए शीघ्र इस मामले पर नगर परिषद अध्यक्ष चंबा नीलम नैयर से मुलाकात करने की बात कही।

 

बैठक की अध्यक्षता सभा के अध्यक्ष अजितेश शर्मा ने की। सभा अध्यक्ष ने बताया कि नये प्रॉपर्टी टैक्स को लागू करने का कुछ माह पूर्व चंबा जनपद व विभिन्न गैर सरकारी संगठनों ने विरोध किया था। विरोध को देखते हुए नगर परिषद चंबा ने लोगों की मांग स्वीकारते हुए कहा कि नगर परिषद पुन: सर्वे करवाएगी और सर्वे के दौरान संबंधित प्रॉपर्टी स्वामी की सहमति के हस्ताक्षर भी लेगी।

 

सभा ने कहा कि इस प्रक्रिया के पूरे न होने तक लागू नया प्रॉपर्टी टैक्स पर रोक लगाने की बात कही थी। सभा ने कहा कि बेहद अफसोस की बात है कि इस पूरी प्रक्रिया को अभी तक अंजाम नहीं दिया गया है और नगर परिषद फिर से वर्ष 2018-19 सर्वे को लागू करने के बयान दे रही है।

 

ये भी पढ़ें: जिला कारागार एवं सुधार गृह में यह कार्यक्रम हुआ।

 

उन्होंने कहा कि इससे ऐसा प्रतीत होता है कि चंबा शहर के लोगों से किए अपने वादे से नगर परिषद अब मुंह फेर रही है। बैठक में सभा के अगले माह के दूसरे शनिवार को आयोजित होने वाले चुनावों को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में लोनिवि मंत्री विक्रमादित्य सिंह द्वारा चुवाड़ी-जोत टनल को लेकर दिए बयान  का स्वागत किया।

 

ये भी पढ़ें: लोनिवि मंत्री ने इन कार्यों की जांच की बात कही।

 

नगर परिषद चंबा का प्रॉपर्टी टैक्स पर रोष,वादाखिलाफी का आरोप

ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा चंबा की बैठक में भाग लेते पदाधिकारी।

बैठक में मंत्री व चंबा सदर विधायक नीरज नैयर का इसके लिए आभार जताया गया। सभा ने कहा कि इस ब्यान से जिला चंबा के लोगों में इस टनल निर्माण को लेकर नई उम्मीद बंधी है। उन्होंने कहा कि सभा का यह उम्मीद है कि मंत्री के आदेशों पर गंभीरता दिखाते हुए लोनिवि शीघ्र इन आदेशों पर कार्यवाही अमल में लाएगी।

 

ये भी पढ़ें: चंबा वासियों का 6 वर्षों का इंतजार समाप्त हुआ।

 

बैठक में सुरेश कश्मीरी, मंगलेश शर्मा, विनय शर्मा, सुभाष जोशी, देवेंद्र बगलवान, ईश्वरी कोलुआ, धर्मवीर वैद, हमेंद्र शर्मा व हरीश बगलवान मौजूद रहे।