NO Entry: चंबा नगर में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

पुलिस ने इस कारण यह कदम उठाया

चंबा, ( विनोद ): बुधवार को चंबा शहर में वाहनों के प्रवेश पर NO Entry रहेगी। इसकी वजह लोगों को पेश आने वाली परेशानी से निजात दिलाना है। चंबा पुलिस ने लोगों को पेश आने वाली परेशानी को मद्देनजर रखते हुए यह कदम उठाया है। इस स्थिति में चंबा शहर के आसपास या फिर बाहर से आने वाले वाहनों को खड़ा करने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

 

सदर पुलिस थाना प्रभारी चंबा संजीव चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पैदल चलने वाले राहगिरों की सुविधा व सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि वाहन मालिकों को वाहन खड़ा करने में किसी प्रकार की परेशानी पेश न आए इस बात को भी ध्यान में रखा गया है।

 

गौरतलब है कि बुधवार को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा धूमधाम से ऐतिहासिक चंबा चौगान में मनाया जाएगा। इस मौके के साक्षी बनने के लिए हर वर्ष दशहरा के अवसर पर रावण, कुंभकरण व मेघनाद के पुतलों को जलते हुए देखने के लिए हजारों लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है। इसी वजह से इस रोज चंबा शहर में पैदल चलने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार किया है।

ये भी पढ़ें: हिमाचल सरकार पर पैंतरा बदलने का आरोप।

 

इस प्लान के तहत बुधवार की सुबह से शाम तक महज आपातकालीन वाहन ही प्रवेश कर सकेंगे। शेष सभी प्रकार के वाहनों को पुलिस बारगाह से आगे शहर में जाने पर प्रतिबंध रहेगा। चौपहियां व दोपहियां वाहनों को पार्क करने के लिए पुलिस मैदान बारगाह को अस्थाई पार्किंग स्थल के रूप में प्रयोग किया जा सकेगा। पुलिस यह सुविधा फ्री में मुहैया करवाएगी।
ये भी पढ़ें: दो डीएफओ पर गिर सकती है जांच की गाज।

 

 

SHO चंबा का कहना है कि दशहरा के पावन अवसर पर नगर में लोगों की भारी भीड़ मौजूद रहती है। ऐसे में वाहनों की आवाजाही रहने से जहां पैदल चलने वालों को दिक्कत पेश आती है तो साथ ही अप्रिय घटना के घटित होने की आशंका भी बनी रहती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने एक दिन के लिए पुलिस मैदान बारगाह में वाहनों को फ्री में पार्क करने की सुविधा मुहैया करवाने का निर्णय लिया है।

 

ये भी पढ़ेंं: हिमाचल की बेटियों ने नाम कमाया।

 

उन्होंने कहा कि इस आदेश से आपातकालीन वाहनों को बाहर रखा गया है तो साथ ही मुख्य बाजार के आसपास के मोहल्लों के लोगों को अपने वाहन बाजार में लाने की अनुमति रहेगी। एसएचओ चंबा ने कहा कि पुलिस को पूरी उम्मीद है कि लोग इस व्यवस्था को सफल बनाने में अपना भरपूर सहयोग देंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *