स्वच्छता अभियान के माध्यम से आजादी का जश्न मनाया जाएगा

आजादी के 75वीं वर्षगांठ के मौके पर सप्ताहिक स्वच्छता अभियान शुरू

बेहतर कार्य करने वाले विभागों और संस्थाओं के प्रतिनिधि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित होंगे

चंबा, 9 अगस्त (विनोद): स्वच्छता अभियान के माध्यम से जिला चंबा आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। जश्ने आजादी को यादगार बनाने के लिए जिला चंबा में स्वच्छता सप्ताह का सोमवार को शुभारंभ हो गया। यह अभियान 15 अगस्त तक जारी रहेगा और इसका आयोजन आजादी के 75वीं वर्ष गांठ के मौके को लेकर किया गया।

स्वच्छता जागरूकता रैली निकाले लोक निर्माण मंडल चंबा के अधिकारी-कर्मचारी रैली निकालते हुए। फोटो चंबा की आवाजस्वच्छता जागरूकता रैली निकाले लोक निर्माण मंडल चंबा के अधिकारी-कर्मचारी रैली निकालते हुए। फोटो चंबा की आवाज

इस मौके पर उपायुक्त चंबा डी.सी.राणा ने स्वयं अधिकारियों, कर्मचारियों व स्वयं सेवियों के साथ मिलकर इस अभियान की अगुवाई की। इस अभियान के पहले दिन स्वच्छता गतिविधियों के तहत नगर के घटोला नाले में साफ-सफाई की गई और अपशिष्ट पदार्थों को निकाला गया।
इस अवसर पर उपायुक्त डी.सी.राणा ने अपने संबोधन में कहा कि यह अभियान जिले के सभी उपमंडलों में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक चलाया जा रहा है। इसमें सभी विभागों सहित शहरी स्थानीय निकाय और पंचायती राज व स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिले में स्वच्छ हिमाचल अभियान का सफल कार्यान्वयन सुनिश्चित किया गया है।
स्वच्छता अभियान के शुभारंभ पर उपायुक्त डी.सी.राणा सफाई अभियान को अंजाम देते हुए। फोटो चंबा की आवाज

स्वच्छता अभियान के शुभारंभ पर उपायुक्त डी.सी.राणा सफाई अभियान को अंजाम देते हुए। फोटो चंबा की आवाज

लोक निर्माण विभाग मंडल चंबा की बात करे तो मंडल के अधिशासी अभियंता जीत सिंह की अगुवाई में मंडल के सभी एस.डी.ओ, जेई सहित कार्यालय के तमाम कर्मचारियों ने दो घंटे तक सफाई अभियान को अंजाम दिया। सुबह 9 बजे से दोपहर 11 बजे तक विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर इस कार्य को अंजाम देते हुए स्वच्छता रैली भी निकाली।
स्वच्छता अभियान के शुभारंभ पर लोक निर्माण मंडल चंबा के अधिशासी अभियंता जीत ठाकुर अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ सफाई करते हुए। फोटो चंबा की आवाजा

स्वच्छता अभियान के शुभारंभ पर लोक निर्माण मंडल चंबा के अधिशासी अभियंता जीत ठाकुर अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ सफाई करते हुए। फोटो चंबा की आवाज

उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान के दौरान बेहतर कार्य करने वाले विभागों और संस्थाओं के प्रतिनिधियों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि नगर परिषद के करियां स्थित कचरा निष्पादन स्थल में बायो कम्पोस्ट यूनिट स्थापित किया जा रहा है।
इसके अलावा लगभग 20 टन अप्रयुक्त प्लास्टिक कचरे को सीमेंट फैक्ट्रियों को भेजा गया है। इस अवसर पर एसडीएम चंबा नवीन तंवर, पार्षद नगर परिषद सुलतानपुर वार्ड सीमा कुमारी,  कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता, कनिष्ठ अभियंता नगर परिषद अनिल कुमार गौतम, सैनिटरी इंस्पेक्टर मनोज कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।
ये भी पढ़ें-  कांग्रेस ने किसे बदसलूकी नहीं करने की चेतावनी दी।
          2015 से 2019 तक के विद्यालयों के प्रमाण पत्र जारी किए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *