हिमाचल के पांगी में बर्फबारी ने शीत लहर पैदा की, घाटी का शेष विश्व से संपर्क कटा,HRTC के पहिए थमे

चंबा, ( विनोद ): हिमाचल के पांगी में snowfall होने से कड़ाके की ठंड पड़ने के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। घाटी में ताजा हिमपात होने की वजह से एक बार फिर से यहां की परिवहन सेवा पर ब्रेक लग गई है।

 

मौसम के बिगड़े मिजाज की वजह से पांगी घाटी का फिर से शेष विश्व के साथ सड़क संपर्क कट गया है। बीते दो दिनों से पांगी के लोग अपने घरों में दुबकने को मजबूर है। वीरवार को भी प्रदेश की जनजातीय पांगी घाटी का जनजीवन बर्फबारी व बारिश की वजह से प्रभावित रहा।

 

पांगी घाटी मुख्यालय किलाड़ की बात करे तो वीरवार को यहां 2 इंच तक ताजा बर्फ दर्ज हुई। बीते दिनों घाटी का मौसम इस तरह से बदला था कि पांगी(Pangi) वासियों को ऐसा लगा कि अब सर्दियां समाप्त हो गई है लेकिन बीते दो दिनों से जिस कदर घाटी में हिमपात व बारिश का दौर शुरू हुआ है उसने सर्दियों के दौर को फिर से लौटा दिया है।

 

ये भी पढ़ें : बेजान पत्थरों में यह मूर्तिकार फूंक देता है जान।

 

ताजा बर्फबारी होने के चलते पांगी की सड़कों पर गिरी बर्फ के चलते यहां की सड़कों पर वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है। फिसलन होने की वजह से यहां की बसें दो दिनों से अपने गंतव्यों को रवाना नहीं हो पाई। पांगी प्रशासन का कहना है कि मौसम के इस मिजाज से घाटी में हिमखंडों के गिरने की आशंका पैदा हो गई।

 

ये भी पढ़ें : चंबा के बालू में एक व्यक्ति का शव मिला।

 

पांगी प्रशासन ने लोगों को आगाह किया है कि वे ऊंचाई वाले व हिम खंडों के गिरने वाले संभावित क्षेत्रों की तरफ रुख न करें। उधर जिला मुख्यालय चंबा की बात करे तो वीरवार की सुबह भारी बारिश (Heavy rain) के कारण नगर के मोहल्ला सपड़ी में डंगा गिरने से बाइक व स्कूटी मलबे में दब गए। राहत की बात रही कि इस घटना के किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी। पठानकोट-चंबा-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग (Pathankot-Chamba-Bharmour National Highway) सहित जिला चंबा के एक दर्जन रुटों पर वाहन सेवा प्रभावित हुई।
ये भी पढ़ें : आउटरीच के माध्यम से बच्चों को दी यह जानकारी।