चंबा के पांगी में ग्लेशियर गिरा सहमे लोग, बर्फीला तूफान आया,पुलिस चौकी क्षतिग्रस्त

पांगी, ( इंद्रप्रकाश ): चंबा में पांगी में ग्लेशियर गिरा सहमे लोग अपने घरों के दूबके रहे। बर्फीला तूफान आया जिसने एक पुलिस चौकी व दो घरों को नुक्सान पहुंचाया। पांगी प्रशासन ने पुलिस जवानों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया। पांगी प्रशासन ने लोगों को ग्लेशियर संभावित स्थानों पर न जाने की हिदायत जारी की। 

 

चंबा के पांगी में ग्लेशियर गिरा सहमे लोग, बर्फीला तूफान आया

ग्लेशियर से क्षतिग्रस्त संसारी नाला पुलिस चौकी

 

जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह पांगी घाटी के फिंडपार में सुबह करीब 10 बजे बर्फीला तूफान आने से फिंडपार नाले में ग्लेशियर आया। यह हिमखंड इतना बड़ा था कि गांव के सहमे लोग इसके गांव पर गिरने की आशंका से खोफजदा रहे। राहत की बात यह रही कि यह ग्लेशियर बीच में रुक गया जिस कारण यह खतरा टल गया।

 

 

ये भी पढ़ें: पांगी में शनिवार को इतनी अधिक बर्फ गिरी।

 

उधर संसारी नाले में बर्फीले तूफान के कारण एक पेड़ उखड़ कर वहां मौजूद पुलिस चैक पोस्ट पर गिरा। इस कारण पुलिस चैक पोस्ट को काफी क्षति पहुंची। राहत की बात रही कि इस घटना में किसी पुलिस कर्मी को नुक्सान नहीं पहुंचा। इस घटना बारे पांगी प्रशासन को बताया गया।

 

 

ये भी पढ़ें: चंबा में लोनिवि इनकी सेहत जांचने जुटा।

 

एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया कि जैसे ही इस घटना बारे सूचना मिली तो संसारी नाला पुलिस चैक पोस्ट में तैनात पुलिस जवानों को वहां से 6 किलोमीटर दूर मौजूद धरवास पुलिस चैक पोस्ट शिफ्ट करवाया। इस घटना में चैक पोस्ट को काफी नुक्सान पहुंचा है। ग्लेशियर आने से संबंधित पंचायत की पेयजल व्यवस्था क्षतिग्रस्त हुई है।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा की क्राईम समाचार यहां पढ़ें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *