भरमौर में बारात पर चट्टाने गिरी 4 लोग घायल

गाड़ी चालकों ने मुस्तैदी दिखाई, कई जाने बचाई

भरमौर, ( ठाकुर ): उपमंडल भरमौर में एक बारात पर चट्टाने गिरी जिस कारण 4 लोगों को मामूली चोटें आई। राहत की बात रही कि एक बड़ा हादसा टल गया।

 

यह घटना वीरवार को भरमौर को होली घाटी से जोड़ने वाले रावी नदी पर बने सियुर पुल से गुजर रही बारात के साथ घटी। इन चट्टानों की चपेट में आकर बारातियों की 2 गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी लेकिन राहत की बात रही कि कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ।
जानकारी के अनुसार जिन 2 गाड़ियों पर पत्थर गिरे उनमें सवार 4 लोगों को मामूली चोटें आई। इन चट्टानों की चपेट में आकर सियूर पुल क्षतिग्रस्त हो गया। पत्थरों की चपेट में आने से पुल पर लगे लकड़ी के फट्टे टूट गए। पुल को इस कदर क्षति पहुंची है कि अब इस पुल से आवाजाही करना खतरे से खाली नहीं है।

 

ये भी पढ़ें: cm व रेणु की मुलाकात राजनीति की नई बिसात!

 

बताया जाता है कि यह घटना उस समय घटी जब एक बारात सियुर पुल को पार कर रही थी कि अचानक ढांक के ऊपर से पत्थर गिरने शुरू हो गए। खतरे को भांपते हुए बारातियों ने अपनी गाड़ियों को आनन-फानन में निकालने में ही बेहतरी समझी।

ये भी पढ़ें: cm ने nps वर्ग को दिया जोर का झटका।

 

गाड़ी चालकों की इस मुस्तैदी की वजह से कोई अप्रिय घटना तो नहीं घटी लेकिन दूल्हे को ले जा रही गाड़ी पत्थरों की चपेट में आ गई। इस वजह से उक्त गाड़ी को सबसे अधिक क्षति पहुंची। गाड़ी के शीशे टूट गए तो साथ ही एक गाड़ी की छत भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

 

ये भी पढ़ें: ऑनर किलिंग के नाम पर जाती है लड़कियों की जान

 

इस पूरी घटना में राहत की बात यह रही कि मलबा या फिर पत्थरों की चपेट में कोई व्यक्ति नहीं आया। जिसके चलते लगभग सभी बाराती सुरक्षित उक्त स्थान से निकले में सफल रहें लेकिन बाजे वालों को गाड़ी में सवार चार बाजे वालों को इस घटना में मामूली चोटे जरुर आई।

 

ये भी पढ़ें: मिंजर का भगवाकरण किया-कांग्रेस।

 

इस पुल की बात करे तो इसके दोनों छोर पर खड़ी चट्टानें है, जिनसे अक्सर पत्थर गिरते ही रहते हैं। कई बार यह पुल पत्थरों की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो चुका है। लोगों का कहना है कि सरकार व विभाग को इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने चाहिए ताकि इस स्थान पर कोई बड़ी अप्रिय घटना न घट सके।

 

इस बारे में लोक निर्माण विभाग मंडल भरमौर के सहायक अभियंता गरोला जय चंद ठाकुर से बात कही तो उन्होंने बताया कि घटना की सूचना उन्हें मिली है। शुक्रवार को ही पुल की मुरम्मत का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा ताकि यह पुल फिर से लोगों की सुरक्षित ढंग से आवाजाही का माध्यम बन सके।