अधिकारियों की अनुपस्थित पर धरना

गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की को लेकर जिला परिषद अध्यक्ष व सदस्यों ने धरना दिया

चंबा, (विनोद कुमार): जिला परिषद की बैठक से अधिकारियों की अनुपस्थित पर धरना दे दिया। मामला इस तरह से गर्माया कि जिला परिषद सदस्य व अध्यक्ष हाउस की बैठक में ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने मांग की कि उक्त अधिकारियों को नोटिस जारी करके उनकी जवाबदेही सुनिश्चित बनाई जाए।
मजेदार बात है कि इस धरने में जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी भी शामिल रही। उनकी इस मांग को बैठक में मौजूद एडीएम चंबा अमित मेहरा ने स्वीकारते हुए हाऊस द्वारा इससे संबन्धित प्रस्ताव के अनुरूप बैठक से गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी करने की बात स्वीकारी।
इसके बाद धरने पर बैठी जिला परिषद अध्यक्ष व सदस्यों ने अपना धरना समाप्त किया। इस वजह से वीरवार को जिला मुख्यालय के बचत भवन में आयोजित जिला परिषद की बैठक को स्थगित करके द्वारा बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया। मामला उस समय गर्माया जब जिला परिषद सदस्य ललित ठाकुर ने बैठक में कुछ विभागों के उच्चाधिकारियों के बार-बार अनुपस्थित रहने पर एतराज जताया।
उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी जिला परिषद की बैठक में अक्सर गैर हाजिर रहते है। उनके इस रवैये से यह आभास होता है कि वे इस पंचायती राज संस्था की महत्वपूर्ण इकाई को गैर जरूरी मानते है। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी विभागों के उच्चाधिकारी शामिल नहीं होंगे तो जिला परिषद सदस्यों द्वारा जनहित में उठाए गए सवालों के जवाब कौन देगा।

यहीं नहीं कुछ अधिकारियों के इस रवैये की वजह से सदस्य जनता की समस्याओं का निवारण कैसे करवा पाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे में इस बैठक को आयोजित करने का कोई औचित्य नहीं रहता है। बेहतर है कि इस बैठक को लंबित किया जाए और बैठक से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित बनाई जाए।
जिला परिषद सदस्य ललित ठाकुर ने कहा कि जब तक इस बारे में उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है तब तक वह हाउस में धरने पर बैठे रहेंगे। उनके समर्थन में कुछ अन्य वार्डों के जिला परिषद सदस्य भी उनके साथ धरने पर बैठ गए। कुछ देर के बाद जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी भी उनके समर्थन में अपनी कुर्सी छोड़ कर बैठक स्थल के फर्श पर बैठ गई।
एडीएम चंबा ने हाऊस को आश्वस्थ किया कि बैठक से बिना सूचना दिए गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया जाएगा तो साथ ही आज की बैठक को स्थगित करके इसे दोबारा बुलाया जाएगा।
ये भी पढ़ें………………..
. सम्मान समारोह के बहाने विपक्ष को लपेटा।
. चुराह के इन गांवों में 10 दिनों से पसरा हे अंधेरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *