शराब पीकर टैक्सी चलाई तो होगी यह कार्रवाई

निजी वाहनों को टैक्सी के रूप में चलाने पर जताया रोष

सलूणी, 11 अगस्त (धर्मेंद्र सूर्या): टैक्सी चलाते समय शराब पी तो उक्त टैक्सी चालक को यूनियन से बाहर को रास्ता दिखाया जाएगा। मंगलवार को गढ़ माता टैक्सी यूनियन तेलका की आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। 
बैठक की अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष राकेश ने की। बैठक में इस बात पर रोष जताया गया कि कुछ लोग अपने निजी वाहनों में सवारियां ढो रहेें है जिससे न सिर्फ सरकार को टैक्स न देने के रूप में चूना लग रहा बल्कि स्थानीय टैक्सी चालकों को मंदी की मार झेलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी व सदस्य बैठक में भाग लेने के बाद सामूहिक चित्र में। फोटो चंबा की आवाज

टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी व सदस्य बैठक में भाग लेने के बाद सामूहिक चित्र में। फोटो चंबा की आवाज

यही नहीं इस वजह से स्थानीय टैक्सी चालकों को टैक्स के साथ-साथ बैंकों के ऋण चुकाने में भारी मानसिक व आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। यूनियन का कहना था कि ऐसे लोग अपनी गाड़ियों में बैठने वाली सवारियों की जान के साथ भी खिलवाड़ कर रहें है।
बैठक में सवारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि अगर कोई टैक्सी चालक टैक्सी चलाते समय शराब के नशे में पाया गया तो उसे यूनियन से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।
बैठक में पुलिस, उपमंडल प्रशासन व आरटीओ चम्बा से यह आग्रह किया गया कि वे ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाए जो कि निजी वाहनों को टैक्सी के रूप में दौड़ा कर सरकार को चूना लगा रहें है।
बैठक में यह भी मांग की गई कि तेलका बस स्टॉप पर बसों की समयसारिणी लगाई जाए ताकि लोगों को बसों के समय बारे जानकारी मिल सके। इस मौके यूनियन के उपाध्यक्ष मनोज कुमार, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार, सदस्य सुरेंद्र कुमार, दीपू, जान मोहम्मद, नबी, सहित अन्य टैक्सी चालक मौजूद रहे।
इस बारे में आर.टी.ओ. ओंकार सिंह ने कहा कि अगर इस बारे में लिखित रूप से शिकायत आती है तो इस पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। 
ये भी पढ़ें:  सावधान रहें कही इस तरह से आप ठगी का शिकार न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *