भटियात विधानसभा क्षेत्र में 2 उप विकासखंड कार्यालय खोले जाएंगे- कुलदीप सिंह पठानिया

भटियात विकास खंड

भटियात विकास खंड हिमाचल का दूसरा सबसे बड़ा विकास खंड है। इसलिए इस विधानसभा क्षेत्र में 2 उप विकास खंड कार्यालय खोले जाने प्रस्तावित है। लोगों को इसके खुलने से सुविधा होगी।

बनीखेत, ( सूर्यवंशी): राजकीय आदर्श विद्यालय सिहुन्ता के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया रहे। इस मौके पर अपने संबोधन में पठानिया ने कहा कि भटियात प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा विकास खंड है। लोगों की सुविधा के लिए विधानसभा क्षेत्र में 2 उप विकास खंड कार्यालय खोले जाने प्रस्तावित हैं।

बॉक्सिंग रिंग वाला पहला स्कूल

इस मौके पर राजकीय आदर्श विद्यालय सिहुंता के परिसर में बॉक्सिंग रिंग का लोकार्पण किया। इसके साथ ही यह स्कूल जिला चंबा का पहला ऐसा स्कूल बन गया जिसमें बॉक्सिंग रिंग है। पठानिया ने अपने संबोधन में कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा बनाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि 25 करोड़ रुपये से राजकीय महाविद्यालय सिहुन्ता का भवन बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: चंबा का युवक अमृतसर से चिट्टा लाया, धरा गया।

36 हजार की धनराशि देने की घोषणा

कुलदीप सिंह पठानिया ने राजकीय आदर्श विद्यालय सिहुन्ता में अतिरिक्त भवन निर्माण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने सिहुन्ता मैदान का आवश्यक सुधार करने तथा पार्किंग निर्माण को लेकर भी आवश्यक कदम उठाने की बात कही। विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल के सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 36 हजार की धनराशि देने की घोषणा की तो साथ ही उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

भटियात विकास खंड

विधानसभा अध्यक्ष् स्कूली बच्चों संग डांस करते हुए।

ये भी पढ़ें: जिला चंबा के इस नेता की पार्टी को याद आई।

विधानसभा अध्यक्ष को सलामी दी

इससे पहले स्कूल के एनसीसी एवं एनएसएस विद्यार्थियों ने इस दौरान मार्च पास्ट कर विधानसभा अध्यक्ष को सलामी दी। कुलदीप सिंह पठानिया का आनंदोत्सव में पधारने पर स्कूल प्रबंधन समिति एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया । प्रधानाचार्य पवन कुमार ने स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, थाना प्रभारी रमन कुमार, खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार, स्कूल विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक तथा स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: रोड सेफ्टी की जानकारी लेने स्कूली बच्चे पुलिस थाना पहुंचे।

Related Posts