ओपीएस बहाली से पूर्व हिमाचल सरकार ने बजट का प्रावधान किया-CM

ऊना, ( ब्यूरो ): ओपीएस बहाली से पूर्व हिमाचल सरकार ने समुचित बजट का प्रावधान कर कांग्रेस ने अपनी पहली गारंटी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही पूरी कर यह साबित कर दिया कि जो कहा वो किया है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने ऊना पहुंचने पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रतिज्ञा पत्र की अन्य सभी गारंटियों को भी चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा।

 

 

इस मौके पर मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू भाजपा की पूर्व सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार अपने वायदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है। पिछली सरकार ने वेतन आयोग की सिफारिशें तो लागू कर दीं लेकिन कर्मचारियों व पेंशनरों को इसका देय बकाया भी नहीं दिया। इसके साथ ही महंगाई भत्ते की भी केवल मात्र घोषणा ही की और उनके कार्यकाल में कर्मचारियों को इसकी अदायगी भी नहीं हो सकी।

 

ये भी पढ़ें: चंबा के इस बेटे को मिलेगा अति उत्कृष्ट सेवा पदक।

 

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में ट्रक ऑपरेटरों तथा सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन के बीच जारी विवाद को हल करने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव कदम उठा रही है और सरकार के प्रयासों से ही अब ट्रक ऑपरेटरों व कंपनी के बीच वार्ता चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ट्रक ऑपरेटर्ज तथा फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्प है और यह मामला सर्वसम्मति से शीघ्र ही सुलझा लिया जाएगा।

 

 

ये भी पढ़ें: चंबा के आग से झुलसा दुकानदार।

 

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने 3 करोड् 35 करोड़ रुपए लागत की लालसिंगी-झलेड़ा सड़क का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि ऊना संतों की भूमि है और यहां आकर उन्हें हार्दिक प्रसन्नता हुई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार श्रीमद्भ्गवद्गीता की शिक्षाओं पर अपनी कर्मनीति बनाकर आगे बढ़ रही है। इस मौके पर हिमाचल उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी मौजूद रहे। 

 

ये भी पढ़ें: इसके लिए पंचायतों को मिलेगा 5 लाख का इनाम।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *