सैयद दिलदार अली शाह की याद में 6 को चंबा में रक्तदान शिविर,जिला अंजुमन इस्लामिया लगाएगी

चंबा, ( विनोद): चंबा में रक्तदान शिविर आयोजित होने जा रहा है। 6 सितंबर को ऐतिहासिक चंबा चौगान के भाग 5 में सुबह से शाम तक बडे स्तर पर इसका आयोजन किया जा रहा है। जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा द्वारा यह चौथा रक्तदान शिविर आयोजित होगा जिसमें सदर विधायक चंबा नीरज नैयर बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे। जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा के सदर सैयद डॉ इशरार अली शाह ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि जिला अंजुमन इस्लामिया चंबा के दिवंग्त सदर सैयद दिलदार अली शाह की याद में इसका आयोजन संस्था द्वारा हर वर्ष की भांति किया जाएगा। 6 सितंबर की सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक यह रक्तदान शिविर चलेगा। उन्होंने कहा कि दिवंग्त दिलदार अली शाह ने अपने जीवन काल में समाज सेवा व आपसी भाईचारे को महत्व दिया।

रक्तदान शिविर

उन्होंने अपने जीवन काल के द्वारा चंबा के भाईचारे की धरोहर को कायम रखने व सौहार्द बनाए रखने के लिए कई कदम उठाए। उन्होंने सर्वधर्म समभाव के कई कार्य किए तो साथ ही जिला चंबा के गरीब मुस्लिम समुदाय के बच्चों को धार्मिक शिक्षा ग्रहण करने और बाहरी राज्यों में कटरवादिता का पाठ पढ़ने से रोकने के लिए चंबा के राजपुरा में जामिया जमालिया इस्लामिया स्कूल खोला जहां गरीब मुस्लिम बच्चों को दीनी शिक्षा के साथ व्यवहारिक शिक्षा व्यवस्था का पुख्ता प्रबंध किया।

 

ये भी पढ़ें: जिला कल्याण समिति बैठक में यह अहम निर्णय लिया।

 

आज तक उस स्कूल में कई बच्चें शिक्षा ग्रहण कर खुद को अशिक्षा के अंधे कुंए से बाहर निकालने में सफल हुए है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक चंबा चौगान भाग 5 में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संस्था का यह प्रयास रहेगा कि इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग का सहयोग लिया जाएगा। रक्तदान शिविर के रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र व स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया जाएगा। 

 

ये भी पढ़ें: भाजपा की चुनौती cm ऐसा कर दिखाए।