चंबा के भद्रम में तेंदुआ घर में घुसा,लोग खोफजदा, कैसे कुत्ते का किया शिकार वीडियो देखे

चंबा, ( विनोद): जिला चंबा के भद्रम में तेंदुआ घर में घुसा और कुत्ते काे शिकार बनाया। उसकी यह हरकत घर में लगे सीसीटीवी में कैद हुई। घनी आबादी वाले इस रिहायशी क्षेत्र में इस वन्य प्राणी(wild animal) की मौजूदगी से लोग खौफजदा है।लोगों ने वन विभाग से शीघ्र प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।

 

जानकारी के अनुसार वीरवार की रात करीब 9 बजे भद्रम गांव में चंबा-तीसा मार्ग के किनारे मौजूद कुलदीप शर्मा के आवासीय परिसर में मौजूद पालतू कुत्ते को यह तेंदुआ उठा कर ले गया। घर से बाहर आ रही आवाजे सुन परिवार के लोग कमरे से बाहर निकले तो  सामने तेंदुए को पाया।

 

इससे पहले की कोई कुछ समक्ष पाता तेंदुआ घर की करीब 8 फीट ऊंची दीवार को कुत्ते सहित कूद कर भाग गया। कुलदीप शर्मा ने बताया कि चूंकि उनके घर में सीसीटीवी(cctv) कैमरे लगे हुए हैं जिस वजह से यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया। लोगों का कहना है कि जिस तरह से तेंदुआ(Leopard) ने आवासीय परिसर में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है।

 

ये भी पढ़ें: चंबा में 21 दिनों तक चलेगा यह अभियान।

 

उस कारण कभी भी अप्रिय घटना के घटित होने की आशंका पैदा हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि चूंकि उनका गांव शहर के साथ लगता है जिस वजह से अक्सर देर रात तक वाहनों व लोगों का आना जाना लगा रहता है। बावजूद इसके जिस तरह से इस तेंदुए ने अपनी मौजूदगी न सिर्फ रिहायशी क्षेत्र में बल्कि आवासीय परिसर में दर्ज करवाई है।
ये भी पढ़ें: जिला चंबा में धूमधाम से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस।

 

क्या कहते हैं DFO चंबा

इस वजह से लोगों को अब शाम होने से पहले अपने घरों में दुबकने को मजबूर होना पड़ेगा। लोगों ने वन मंडल चंबा से इस दिशा में शीघ्र प्रभावी कदम उठाने की मांग की है। यह बात ध्यान में लाई गई है जिसके चलते संबंधित क्षेत्र के वन कर्मियों को शीघ्र प्रभावी कदम उठाने के निर्देश जारी किए जाएंगे ताकि लोगों को किसी प्रकार की अप्रिय घटना का सामना करने को मजबूर न होना पड़े।
कृतज्ञ वन मंडलाधिकारी चंबा

 

ये भी पढ़ें: चंबा में चिट्टे के साथ युवक पकड़ा।