Himachal politics : AAP हिमाचल में दिल्ली मॉडल लागू करेगी

चंबा, ( रेखा शर्मा ): AAP हिमाचल में दिल्ली मॉडल को लागू करके लोगों को राहत पहुंचाएगी। उसने जिला चंबा की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हिमाचल सरकार पर अनदेखी का आरोप जड़ा। आम आदमी पार्टी का कहना है कि जिला चंबा के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। यही वजह है कि यह मेडिकल कॉलेज रेफरल अस्पताल बन कर रह गया है।

 

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने चंबा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि जिला चंबा व कांगड़ा के मेडिकल कॉलेज टांडा की दूरी इतनी अधिक है कि चंबा से रेफर किया गया रोगी अक्सर बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते है। यहां की स्वास्थ्य सुविधा की अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मेडिकल कॉलेज में अल्ट्रासाउंड मशीन तो है लेकिन गर्भवती महिलाओं को 2-2 महीने बाद की जांच डेट दी जा रही।

 

मेडिकल कॉलेज चंबा के लिए रेडियोलॉजिस्ट के जितने पद स्वीकृत हैं उन्हें अभी तक भरा नहीं गया है इस वजह से यह स्वास्थ्य सुविधा महज खानापूर्ति तक सीमित होकर रह गई है। विशेषकर गर्भवती महिलाओं को इस वजह से बेहद मानसिक परेशानी उठानी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें: जिला चंबा में भूस्खलन रोकने पर इतने करोड़ रुपए होंगे खर्च।

 

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में Himachal politics में जनता एक मौका आम आदमी पार्टी को दें, दिल्ली मॉडल पर चंबा के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि तलेरु वोटिंग पॉइंट में पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं हैं।
ये भी पढ़ें: जिला चंबा में कमान गिरे।

 

उन्होंने कहा कि सरकार ने तलेरू में ठेकेदारी प्रथा लागू कर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सभी जगह ठेकेदारी प्रथा बंद की जाएगी और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। चंबा के लोगों से वादा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएं, ठेकेदारी प्रथा खत्म की जाएगी। आम आदमी पार्टी ने ठेकेदारी प्रथा के खिलाफ लंबे समय से कार्य किया है।