हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022: अंतिम दिन इतनों ने नामांकन भरे

जिला चंबा में सबसे अधिक यहां तो सबसे कम इस विस क्षेत्र में भरे गए

चंबा, ( रेखा शर्मा ): हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन जिला चंबा में 15 प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए। पांच विधानसभा क्षेत्रों वाले इस जिला के चंबा विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक 4 प्रत्याशियों ने अपने नाम भरे जबकि सबसे कम नामांकन चुराह से 2 नामांकन पत्र दाखिल हुए।

 

जिला चंबा के चंबा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन बहुजन समाज पार्टी से परश राम, आम आदमी पार्टी से शशिकांत, भारतीय वीर दल से उत्तम चंद व आजाद प्रत्याशी के तौर पर इंदिरा कपूर ने अपना नामांकन भरा। भटियात विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विक्रम जरयाल ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर, हिंदू समाज पार्टी से अमृता चौधरी व आम आदमी पार्टी की तरफ से राकेश कुमार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

 

अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित चुराह विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को आम आदमी पार्टी की तरफ से नंद कुमार व राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी से नरसिंह ने अपने पर्चे भरे। जिला के जनजातीय विधानसभा क्षेत्र भरमौर में मंगलवार को तीन नामांकन पत्र दाखिल हुए। प्रकाश चंद ने आम आदमी पार्टी, हिमाचल जनक्रांति पार्टी से पूजा व रसीला राम ने अपना नामांकन पत्र भरा।

 

 

जिला के डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र से रिंकू ने आजाद, अशोक कुमार बकारिया राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी, मनीष सरीन ने चुराह विधानसभा के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मंगलवार दोपहर 3 बजते ही हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि समाप्त हो गई है। अब लोगों को 29 अक्तूबर का इंतजार रहेगा क्योंकि इस रोज नामांकन पत्र वापिस लेने का अंतिम मौका रहेगा।

 

इसके बाद विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने वालों की तस्वीर साफ हो जाएगी। साथ ही भाजपा के लिए जहां-जहां से अपने बागी नेताओं की तरफ से नामांकन भरने के रूप में चुनौती मिली है उससे निजात पाने का उसके पास अंतिम मौका रहेगा। निसन्देह भाजपा इस मौके को हाथ से हरगिज नहीं गवाना चाहेगी। देखना होगा कि 29 के आने तक भाजपा अपने नाराज लोगों को मनाने में सफल हो पाती है या नहीं। 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *