स्कूल में बच्चा हुआ बीमार तो आप स्वयं होंगे जिम्मेवार

निजी स्कूलों ने अभिभावकों से फाॅर्म भरवाने की प्रक्रिया शुरू की

चंबा, (विनोद): स्कूल में बच्चा हुआ बीमार तो आप स्वयं होंगे जिम्मेवार। जी हां अगर आप अपने छोटे बच्चे को स्कूल भेजने की सोच रहें है तो आपकों यह बात पता होनी चाहिए। स्कूल पर बच्चें के अस्वस्थ्य होने की कोई जिम्मेवार नहींं होगी। इस जिम्मेवार से बचने के लिए स्कूल आपसे एक फॉर्म भरवाएगा जिसमें यह बात शामिल रहेगी। 
यानी बच्चों को स्कूल भेजने का निर्णय पूरी तरह से आपका होगा और आप अपने निर्णय के लिए पूरी तरह से जिम्मेवार होंगे। यह स्थिति शनिवार को उस समय पैदा हुई जब प्रदेश शिक्षा विभाग ने प्राइमरी स्कूलों को खोलने के आदेश जारी किए। सरकारी स्कूलों की बात करे तो शनिवार को जारी इन आदेशों को सीधा प्रभाव cbse व icse के स्कूलों पर है।
सरकारी स्कूलों के लिए इन आदेशों में सिर्फ इतना लिखा हुआ है कि इससे पूर्व जो आदेश जारी किए थे वह लागू रहेंगे।नये आदेशों के अनुसार cbse व icse के प्राथमिक स्कूलों को खोलने के लिए संबन्धित स्कूल की ptm को अधिकृत किया है।
संबन्धित स्कूल अपने ptm के साथ बैठक करके अपने स्कूलों में पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं लगाने पर निर्णय लेगा। ptm जो निर्णय लेगा वह उक्त स्कूल में लागू होगा। बड़ी हैरानी की बात है कि कोविड से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अभी तक किसी प्रकार का इंजेक्शन नहीं लगा है।
ऐसे में अपने बच्चों की सुरक्षा व उनके स्वास्थ्य के लिए अभिभावकों में चिंता की स्थिति पैदा हो गई है। गौर करने वाली बात है कि प्रदेश शिक्षा विभाग के इन आदेशों को देखते हुए cbseicse के स्कूल चलाने वाले प्रबंधनों ने अभिभावकों से कन्सेंट फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी है।
ये भी पढ़ें………………
. वर्षों से तरस रहें इस सुविधा को पाया।
. गाड़ी के खाई में गिरने से एक की मौत एक घायल।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *