चंबा में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हेल्थ रन-हाफ मैराथन दौड़, प्रतिभागियों ने 8 KM दूरी तय की 

चंबा, ( विनोद ): चंबा में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हेल्थ रन-हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने इस हाफ मैराथन हरी झंडी दिखाई। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग एवं ममता हेल्थ इंस्टीट्यूट फॉर मदर एंड चाइल्ड के संयुक्त तत्वाधान में हाफ मैराथन-2023 का आयोजन किया गया।

 

स्वस्थ जीवन शैली के प्रति विशेष सजगता रखे

मैराथन में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने के दौरान उपायुक्त डीसी राणा ने अपने संबोधन में कहा कि स्वस्थ जीवन शैली के प्रति सभी लोगों द्वारा विशेष सजगता रखी जानी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रखना ही इस प्रकार के आयोजनों का मुख्य उद्देश्य रहता है। संतुलित खानपान के साथ शारीरिक दमखम को बनाए के लिए खेलकूद, व्यायाम और अन्य फिटनेस से संबंधित गतिविधियों को भी उन्होंने नियमित दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।

 

300 प्रतिभागियों ने भाग लिया

उन्होंने कहा कि लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहते हुए स्वयं देखभाल कर स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना चाहिए। इससे पहले डीसी राणा ने चौगान नं-4 से मैराथन रेस को हरी झंडी दिखाई। इसमें 300 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस मैराथन की विशेषता यह रही कि इसमें सभी आयु वर्गों के लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए इस आयेाजन को सफल बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई।

 

8 KM की दूरी तय की

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आयोजित हॉफ मैराथन प्रतिभागियां का शुभारंभ ऐतिहासिक चंबा चौगान से हुआ जो भरमौर चौक, जुलाहखड़ी, हरदासपुर, करियां होते हुए वापिस चौगान नं -4  में पहुंची। 8 KM लंबी मैराथन दौड़ को पूरा किया। इस दौरान डीसी राणा को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कपिल शर्मा ने पौधा भेंटकर सम्मानित भी किया। मैराथन के विजेताओं को इनाम स्वरूप साइकिल भेंट की गई।

 

ये भी पढ़ें: डाक कर्मी ने खाते से पैसे निकाले, सस्पेंड।

इन्होंने जीती हॉफ मैराथन
उपायुक्त ने महिला और पुरुष वर्ग में प्रथम रहे प्रतिभागियों को पुरस्कार के रूप में साइकिल भेंट की। इसके साथ महिला और पुरुष वर्ग में दूसरे और तृतीय स्थान पर रहे प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। विजेताओं में तनिष्क व पंकज को साइकिल मिली तो उषा, शालू,अंकुश व आकाश को मेडल व ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज, जिला कार्यक्रम अधिकारी (स्वास्थ्य) डॉ करण हितेषी, ज़िला समन्वयक ममता एनजीओ अजय कुमार आशीष चौधरी भी उपस्थित रहे।
ये भी पढ़ें: बीजेपी ने स्थापना दिवस मनाया।