लाखों की जुड़ी-बुटी सहित सात लोग दो वाहनों सहित धरे

पुलिस ने वाहनों को कब्जे में लेकर आरोपियों को गिरफ्तार किया

चंबा, 10 जुलाई (विनोद): पुलिस ने लाखों रुपए की जड़ी-बुटियों को अवैध रूप से ले जाते हुए लोगों को दो गाड़ियों सहित रंगे हाथों धरा है। पुलिस ने सातों लोगों के खिलाफ दर्ज कर गाड़ियों को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस मामले आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस चेक पोस्ट लंगेरा में दो पिकअप गाड़ियां जिनका नंबर एचपी 67-2520 व एचपी 73-0998 आई। पुलिस ने जांच के लिए इन गाड़ियों को रोका और जब इनकी तलाशी ली तो गाड़ी के लकड़ियों थी। पुलिस की मुस्तैद टीम ने जब लकड़ियों को एक तरफ किया तो नीचे बोरियां पाई गई।
अवैध रूप से ले जाई जा रही जुड़ी-बुटियां। फोटो चंबा की आवाज

अवैध रूप से ले जाई जा रही जुड़ी-बुटियां। फोटो चंबा की आवाज

शंका होने पर जब इन बोरियों को निकाल कर उन्हें खोला तो उसमें लाखों रुपए की वन संपदा पाई गई। इसमें काकटू व सालम मिश्री जड़ी बूटी पाई गई। पुलिस ने इस बारे में जब गाड़ी में सवार लोगों से पूछताछ की तो वे इन से संबंधित कोई भी सरकारी कागज नहीं दिखा गए। इस वजह से पुलिस ने दोनों गाड़ियों को अपने कब्जे में लेकर गाड़ी में सवार सात लोगों को गिरफ्तार कर दिया।
लाखों रुपए की अवैध रूप से ले जाई जा रही जुड़ी-बुटियों सहित पकड़ी गाड़ी।

लाखों रुपए की अवैध रूप से ले जाई जा रही जुड़ी-बुटियों सहित पकड़ी गाड़ी।

धरे गए आरोपियों की पहचान जगदीश पुत्र पंछी गांव कसिरी, विपिन कुमार पुत्र मान सिंह निवासी गांव द्रोवड़ी, देशराज पुत्र शिवराम निवासी गांव कसिरी डाकघर किहार, इमरान पुत्र जान मोहम्मद निवासी अकूंजा डाकघर किहार, रहमत अली पुत्र बशीर अहमद निवासी गांव जलाड़ी डाकघर संघणी, शपकत अली पुत्र नूरदीन निवासी जलाड़ी व मोहम्मद रफी पुत्र क्यूम निवासी गांव जलाड़ी के रूप में की है।
लाखों रुपए की वन संपदा को ले जाते हुए धरे गए आरोपी गाड़ी सहित। फोटो चंबा कीआवाज

लाखों रुपए की वन संपदा को ले जाते हुए धरे गए आरोपी गाड़ी सहित। फोटो चंबा कीआवाज

पुलिस ने धरे गए आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम व आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टि में इन जड़ी-बुटियों की बाजार में लाखों रुपए की कीमत का अनुमान है।
शनिवार को सभी आरोपियों को अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत सभी आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया है। एसडीपीओ शेर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस थाना किहार में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें- घास काटते समय महिला की ऐसे हुई मौत। 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *