प्रधानमंत्री की मंडी रैली में जुटी भीड़ वोट बैंक में बदलेगी

कांगड़ा-चंबा सांसद किशन कपूर बोले मंडी रैली ने कांग्रेस का खुमार उतारा

चंबा, (विनोद): प्रधानमंत्री की मंडी रैली में जुटी भीड़ अगले वर्ष वोट बैंक में बदल जाएगी और प्रदेश में भाजपा सरकार फिर से रिपीट करेगी। कांगड़ा-चंबा सांसद किशन चंद कपूर में चंबा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह पहले सांसद बने हैं जिन्होंने जिला चंबा को रेल के साथ जोड़ने का मामला संसद में उठाया है।

 

कपूर ने कहा कि अगले वर्ष प्रदेश में आयोजित होने वाले विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में ही लड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के वह मुखिया है। सांसद ने कहा कि जहां तक जिला चंबा के सिकरीधार सीमेंट कारखाने की बात है तो इसके न लगने के लिए पूरी तरह से यूपीए सरकार जिम्मेवार है।

 

उन्होंने कहा कि अगर अटल बिहारी वाजपेई द्वारा प्रदेश के दिए गए आर्थिक पैकेज को यूपीए सरकार रद्द नहीं करती तो यह सिमेंट कारखाना अब तक लग गया होता। आर्थिक पैकेेज समाप्त होने की वजह से ही उद्योगिक घरानों ने इस कारखाने को लगाने के लिए इवैस्ट करने के प्रति रूचि नहीं दिखाई।

 

उन्होंने कहा कि फिलहाल तो यह मामला इस समय सिरे नहीं चढ़ रहा है लेकिन संभावनाओं के द्वार कभी भी बंद नहीं होते है। जहां तक डल्हौजी तक रेल मार्ग बनाने की बात है तो इसे लेकर रेल मंत्री से मुलाकात करके विस्तार से इस बारे में चर्चा की गई और रेल मंत्री ने इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

 

कांगड़ा-चंबा सांसद ने बीते दिनों प्रदेश में संपन्न हुई उपचुनाव की जीत से कांग्रेस पार्टी गलत फहमी का शिकार हो गई थी लेकिन उसके इस नशे को मंडी की रैली ने पूरी तरह से उतार दिया है। कपूर ने कहा कि मंडी की प्रधानमंत्री रैली ने प्रदेश में एक नया रिकार्ड बनाया है।

सांसद ने कहा कि जिला चंबा विकास की दृष्टि देश के पिछड़े जिलों की सूची में शुमार है। इस जिला को विकास के पथ पर अग्रसर करने के लिए प्रधानमंत्री ने इस जिला को पिछड़े जिलों की सूची में शामिल किया। अब यह जिला देश के पिछड़े जिलों में विकास की दृष्टि से पहले स्थान पर पहुंच गया है। अब जिला के नेताओं व अधिकारियों का यही प्रयास है कि इस जिला को देश के अन्य विकसित जिलों की सूची में भी पहले स्थान पर लाया जाए।

 

इस मौके पर मुख्य सचेतक बिक्रम जरयाल, सदर विधायक चंबा पवन नैयर, भरमौर विधायक जिया लाल कपूर व जिला मार्केट कमेटी अध्यक्ष डीएस ठाकुर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *