पांगी जाने के लिए फोरेसिंक टीम चंबा पहुंची

फोरेसिंक टीम पांगी के लिए शनिवार को चंबा से रवाना होगी

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत के रहस्य से उठ सकता है पर्दा

डीएसपी चंबा फोरेंसिक टीम के साथ पांगी का रूख करेंगे

चंबा, 30 जुलाई (विनोद): फोरेसिंक टीम पांगी में एक परिवार के तीन लोगों की हुई मौत की गुत्थी का राज सुलझाने के लिए पुलिस ने धर्मशाला से चंबा पहुंच गई है। फोरेंसिक एक्सपर्ट पहले मे‌डिकल कॉलेज में रखे मां व बेटे के शव का मुआइना करेंगे।          इसके बाद उनकी मौत से जुड़े साक्षयेां को जुटाने के लिए शनिवार को पांगी का रूख करेगी। फोरेंसिक टीम के साथ डीएसपी चंबा अभिमन्यु भी पांगी जाएंगे। फोरेंसिक एक्सपर्ट रहस्यमयी बने इस मौत के मामले से पर्दा हटाने का प्रयास करेंगे। इस मामले के सामने आने के बाद से पांगी के साथ-साथ समूचे जिला वासियों की निगाहे इस मामले पर टीकी हुई हैं।
 
गौरतलब है कि चार दिन पहले पांगी निवासी वेद व्यास की उन्नीस वर्षिय लड़की ने चंबा मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। जिसका चंबा की एक समाज सेवी संस्था ने जिला मुख्यालय में ही अंतिम संस्कार किया था। दूसरी लड़की अभी तक मेडिकल कॉलेज चंबा में उपचाराधीन है। जबकि वेद व्यास की पत्नी का शव घर में फंसे पर लटका हुआ मिला तो साथ ही उसके 18 वर्षीय बेटे का गली सडी हालत में घर में ही शव बरामद हुआ था। 
इस पूरे मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि यह परिवार अपने गांव के किसी भी व्यक्ति के साथ न तो बातचीत करता था और न ही उनका किसी के यहां आना जाना था। ऐसे में गांव के लोग भी इस पूरे मामले को लेकर कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। 
यही वजह है कि यह मामला पुलिस के सामने एक अनसुलझी सी पहेली बन कर खड़ा हुआ है। महिला ने आत्म हत्या क्यों कि, बेटी की कब और कैसे मौत हुई। उसका अंतिम संस्कार क्यों नहीं किया गया और चंबा अस्पताल में मरी लड़की की मृत्यु की वजह क्या रही। यह तमाम सवाल है जिनका पुलिस को जबाव तलाशना है। 
इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने फोरेसिंक टीम की मदद लेने का निर्णय लिया और इसी के चलते धर्मशाला से फोरेसिंक विशेषज्ञों का दल शुक्रवार को चंबा जिला मुख्यालय में पहुंच गया। इस बात को प्रथम दृष्टि में अंधविश्वास के साथ जादूटोन के साथ जोड़ कर भी देखा जा रहा है। 
क्या कहते है डीएसपी चंबा
डीएसपी चंबा अभिमन्यु ने बताया कि पांगी में एक परिवार के तीन लोगों की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए फोरेंसिक टीम बुलाई गई है। शनिवार को फोरेंसिक टीम पांगी में जाकर इस पूरे मामले को लेकर जांच पड़ताल करेगी। मां व बेटे के शवों का चंब‌ा मेडिकल कॉलेज में पोस्ट मार्टम करवाया गया है।

ये भी पढ़े- जिला में एक और गरीब का मकान गिरा।

पांगी का एक परिवार बना किसका शिकार।
घायल जे.सी.बी.मशीन चालक ने दम तोड़ा
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *