पांगी के लिए चंबा से रवाना हुई फोरेंसिक टीम बीच रास्ते से वापिस लौटी

पांगी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की रहस्यमयी परिस्थिति में हुई मौत के मामले की जांच करने जा रही थी

चंबा, 31 जुलाई (विनोद): पांगी के लिए चंबा से रवाना हुई फोरेंसिक टीम आधे रास्ते से वापिस लौट आई है। इसकी वजह यह रही कि बारिश ने इस टीम को बैरागढ़ से आगे जाने नहीं दिया। पांगी के एक ही परिवार के तीन लोगों की रहस्यमयी मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए चंबा से रवाना हुई फोरेंसिक टीम बीच रास्ते से वापिस चंबा लौट आई है। 

जानकारी के अनुसार चंबा-पांगी वाया साच मार्ग पर भारी बारिश की वजह से कई जगह पर ल्हासा गिरने की वजह से सड़क को भारी नुकसान पहुंचा है। इस वजह से शनिवार को चंबा-पांगी का वाया साच सड़क संपर्क पूरी तरह से कटा रहा। इस स्थिति को देखते हुए डीएसपी चंबा की अगुवाई में जिला मुख्यालय से रवाना हुई फॉरेंसिक की टीम उल्टे पांव चंबा लौट आई है।       
उधर मेडिकल कॉलेज चंबा में फंदा लगाने से मरी महिला व उसके मृत बेटे के शव का पोस्टमार्टम प्रक्रिया के पूरा होने के बाद शनिवार को मां और बेटे के शव का चंबा के शमशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया।
गौरतलब है कि बीते दिनों जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल पांगी के एक परिवार के तीन सदस्यों की रहस्यमय स्थिति में मृत्यु होने का मामला सामने आया था। उसमें एक बेटी ने उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज चंबा में दम तोड़ा तो उसके बाद पांगी में उसकी मां ने अपने घर में ही फंदा लगा कर जान दे दी।

 

यही नहीं उस परिवार के एक 18 वर्षीय लड़के का घर के भीतर से ही खराब हालत में शव बरामद हुआ था। इन तीनों की मौत कैसे और किस वजह से हुई यह बात सबके लिए रहस्यमयी बनी हुई है। इसी के चलते पुलिस ने इस रहस्य की गुत्थी को सुलझाने के लिए जहां मां और बेटे के शव को पोस्टमार्टम करवाया तो साथ ही पुलिस ने पांगी स्थित इस परिवार के घर की फोरेंसिक जांच करवाने का निर्णय लिया।
इसी के चलते शुक्रवार को धर्मशाला से फोरेंसिक टीम चंबा पहुंच गई और शनिवार की सुबह यह टीम डीएसपी चंबा की अगुवाई में पांगी के लिए रवाना हुई। इस दल में पांगी के पुलिस थाना प्रभारी भी शामिल रहे। यह टीम जब बैरागढ़ के पास पहुंची तो आगे का रास्ता बंद होने की वजह से उन्हें वापिस चंबा लौटना पड़ा। ऐसे में बारिश ने इस जांच दल का रास्ता रोकने का काम किया है।
ये भी पढ़ें- पांगी में घटी दिलदहला देने वाली घटना।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *