चाय वाले को 55 लाख का बिजली का बिल भिजवाया

चाय वाले सहित हर कोई बोर्ड के इस कारनामे को लेकर हैरान परेशान

चंबा की आवाज, बिजली बोर्ड ने ऐसे कारनामे को अंजाम दिया है कि उसके बारे में जानकार हर कोई हैरान हो गया है।
कोविड के इस दौर में जहां हर कोई अपने रोजगार को बचाने की जद्दोजहद में जुटा हुआ है तो ऐसे में बिजली बोर्ड ने एक चाय की दुकान वाले को 55 लाख रुपए से ज्यादा को बिजली का बिल जारी कर दिया है।
ऐसे में उक्त दुकानदार तो भारी मानसिक परेशानी की जद में आ गया तो वहीं लोग भी यह सुनकर व देखकर हैरान परेशान हो गए।
मामला प्रदेश के ऊना जिला के हरोली से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार हरोली के मिनी सचिवालय के बाहर दीपक कुमार नामक व्यक्ति चाय की दुकान कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है।
किन्हीं कारणों से वह कुछ समय से अपने बिजली के बिल का भुगतान नहीं कर पाया। शुक्रवार को बोर्ड ने उसकी दुकान की बिजली काट दी।
शनिवार सुबह जब उसने अपनी दुकान का बिजली का बिल 6 हजार रुपए की ऑन लाईन भुगतान करना चाहा तो वह यह देखकर चकरा गया कि बोर्ड ने उसे 55 लाख 14 हजार 795 रुपए का बिल जारी किया है।
इस बारे में जैसे ही उसने अन्य लोगों को बताया तो वे भी हैरान परेशान हो गए तो साथ ही बोर्ड का यह कारनामा खूब चर्चा को केंद्र बना।
दुकानदार दीपक कुमार ने इस मामले को लेकर संबन्धित विभाग से इस त्रुटि में जल्द सुधार करने की मांग की। उसने कहा कि अगर विभाग जल्द उसके इस भारी भरकम बिल में सुधार कर देता है तो ही वह इसका भुगतान करने में सक्षम हो पाएगा।
उसने विभाग से यह भी मांग की है कि जब तक बोर्ड इसमें सुधार नहीं करता है तब तक गर्मी के इस मौसम में कम से कम उनकी चाय की दुकान की बिजली व्यवस्था तो ठीक कर दी जाए ताकि उसे गर्मी से निजात मिल सके।
इसके बारे में बिजली बोर्ड मंडल के अधिशासी अभियंता राम कुमार अग्निहोत्री का कहना है कि कुछ तकनीकी खराबी की वजह से ऐसा हुआ है।
उन्होंने कहा कि जैसे यह मामला उनके ध्यान में लाया गया तो तुरंत इसे ठीक करने के आदेश दे दिए। जल्द ही उक्त चाय की दुकानदार का बिल ठीक हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें-: यहां विधवा ने दुष्कर्म होने की शिकायत दर्ज करवाई ‍?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *