प्रदेश सरकार में दम है तो उपचुनावों की घोषणा करें

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चम्बा करतार ठाकुर ने भाजपा सरकार पर हमला बोला

 

चंबा, 16 जून (विनोद): प्रदेश सरकार में दम है तो वह शीघ्र तीन खाली पड़े विधानसभा व एक संसदीय सीट के उपचुनावों की घोषणा करें। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चम्बा करतार सिंह ने यह बात कही।
ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार का अपना कोई विजन नहीं है। केंद्र से जो आदेश जारी होता है उसे यह आंखें मूंद कर राज्य की जनता पर लागू कर देती है।
प्रदेश की जनता का वर्तमान केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार से मोह भंग हो गया है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने कहा कि मौजूदा कार्यकाल में प्रदेश के विकास को लेकर भेदभाव हुआ है।

 

उन्होंने कहा कि सही मायने में प्रदेश में अगर किसी जिला का विकास हुआ है तो वह जिला मंडी है और विधानसभा क्षेत्र की बात की जाए तो उनमें धर्मपुर का नाम आता है।
उन्होंने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में अब तक कैबिनेट की जितनी भी बैठके हुई हैं उसमें धर्मपुर को कुछ न कुछ तोहफा मिलता रहा है, लेकिन पिछड़ा जिला चम्बा विकास को तरस रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला चम्बा के भाजपा नेताओं की बात करे तो वे सिर्फ अपने हितों और अपने चहेतों के हितों को साधने के लिए मुख्यमंत्री के आगे-पीछे घूमने में ही ज्यादा रूचि दिखा रहें है।
इसी कारण यह जिला अब पिछड़े जिलों की सूची से बाहर नहीं निकल पाया है।
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता को जो उम्मीदें थी उस पर यह खरा उतरने में यह पूरी तरह से असफल रही है।
उन्होंने कहा कि यही वजह है प्रदेश में  रिक्त पड़े तीन विधानसभा सीटों व एक मंडी संसदीय सीट पर  चुनाव करवाने में आनाकानी की जा रही है। 

 

उन्होंने कहा कि भाजपा को इस बात का पता है कि इन उपचुनावों में उसे बुरी तरह से हार का मुंह देखना पड़ेगा। इसलिए वह इन उपचुनावों को टालने के लिए कोविड को अपनी ढाल बना सकती है। 
करतार ठाकुर ने कहा कि एक तरफ जहां यह सरकार कोविड पर काबू पाने में असफल रही है तो दूसरी तरफ महंगाई भी इसके नियन्त्रण से बाहर है।
इन दोनों का खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार में दम है तो वह शीघ्र तीन विधानसभा व एक संसदीय सीट के उपचुनावों की घोषणा करें। जनता उसे औकात बता देगी।
ठाकुर ने कहा कि यह अपने आप में पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रदेश कैबिनेट से जिला चम्बा को बाहर रखा गया है। उन्होंने कहा कि जिला चम्बा के साथ हुए इस पक्षपात का सत्ताधारी दल को खामियाजा भुगतना होगा। 
उन्होंने दावा किया कि आने वाले विधानसभा सभा चुनावों में कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता में वापसी करेगी और प्रदेश का सर्वांगिण व एक समान विकास का दौर फिर से शुरू होगा। 

 

इसे भी जरुर पढ़ें-: कांग्रेस सत्ता पाने के लिए यह भी कर सकती-त्रिलोक कपूर।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *