युवा कर रहें ऐसा काम, हर कोई हैरान

युवा अपने इस काम के माध्यम से समाज को सकारात्क संदेश दे रहें

सिहुंता, 23 सितंबर (इशपाक): युवा अगर किसी काम को करने के लिए स्वेच्छा से आगे आए तो पूरे समाज को इसका सकारात्मक संदेश जाता है। इन दिनों रजैं का शिवा युवक मंडल ऐसा ही संदेश देने का काम करने में जुटा हुआ है।
यह युवक मंडल इन दिनों अपने क्षेत्र में मौजूद प्राकृतिक जलस्त्रोतों व जल भंडारों की साफ सफाई करने में जुटा हुआ है। युवक मंडल के प्रधान रजत शर्मा की अगुवाई में इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है और हर दिन इस युवक मंडल के साथ इस सामाजिक कार्य को अंजाम देने में स्थानीय युवक अपना सहयोग दे रहें है।
युवा मंडल स्वच्छता अभियान को अंजाम देते।

युवा मंडल स्वच्छता अभियान को अंजाम देते।

यही वजह है कि क्षेत्र के लोग इस युवक मंडल के कार्यों की सराहना करने से खुद को रोक नहीं पा रहें है। वीरवार को अपने इस सफाई अभियान को अंजाम देते हुए युवा मंडल ने रजैं गांव में मौजूद प्राकृतिक जल स्त्रोतों व जल भंडारों की सफाई की। बरसात के मौसम पानी में कई प्रकार के जलजनित रोगों के पैदा होने का खतरा बना रहता है।
तो साथ ही प्राकृतिक जल स्त्रोतों के पास काई जम जाती है जिसकी वजह से कई बार अप्रिय घटनाएं घट जाती हैं। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए यह युवा मंडल इस स्वच्छता अभियान को अंजाम देने में जुटा हुआ है। इस काम में युवा मंडल के सचिव अशोक कुमार, अमित, आदित्य, आयुष, राकेश, अजय और अन्य सभी युवा मंडल के सदस्यों ने सहयोग किया।
युवा मंडल के प्रधान रजत शर्मा का कहना है कि जिस प्रकार से इस कार्य में लोगों का सहयोग मिल रहा है उससे ऐसा आभास होता है कि यह छोटी सी पहल आने वाले दिनों में एक बड़ा आकार ले सकती है। उन्होंने उन सभी लोगों का आभार प्रकट किया जो कि इस मंडल के साथ मिलकर इस स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए आगे आ रहें है।
ये भी पढ़ें- अब सलूणी आए तो ऐसा करने के लिए होना पड़ेगा मजबूर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *