आखिर कब तक चंबा के लोग भरेंगे जुर्माना-करतार ठाकुर

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने सदर विधायक से मांगा स्पष्टीकरण

चंबा, 1 सितंबर (विनोद): आखिर कब तक चंबा के लोगों को इस बात का खामिया भुगतना पड़ेगा। इस विषय पर शीघ्र सदर विधायक चंबा लोगों को अपना स्पष्टीकरण दे। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष करतार ठाकुर ने जारी अपने ब्यान में यह बात कही।
जारी अपने बयान में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष करतार ठाकुर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों व प्रशासन के बीच तालमेल की कमी है जिसका खामियाजा चंबा की जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हैरान करने वाली बात है कि जिला मुख्यालय में अभी तक पार्किंग की सुविधा लोगों को हासिल नहीं हो पाई है। ऐसे में चौगान नंबर तीन में वाहनों को खड़ा करने के लिए प्रतिबन्धित करना समझ से परे है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए यह व्यवस्था की थी लेकिन भाजपा के मौजूदा शासन में चंबा की जनता से यह सुविधा भी छीन ली गई है। यह मामला अपने आप में हैरान करने वाला है कि किस वजह ये और क्यों यह निर्णय लिया गया।
उन्होंने कहा कि इन तमाम परिस्थितियों की वजह से जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार में खरीदारी करने के अलावा मेडिकल कॉलेज में अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने के लिए आने वाले लोगों को वाहन पार्क करना बेहद महंगा पड़ रहा है। लोग अभी अपने वाहनों को खड़ा ही करते है कि पुलिस चालान काट कर उनके हाथ में थमा देती है।
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि होना तो यह चाहिए कि जब तक जिला मुख्यालय में लोगों को पार्किंग की सुविधा मुहैया नहीं करवाई जाती है तब तक चौगान नंबर तीन को फिर से वाहनों को पार्क करने के लिए खोला जाए तो साथ ही शहर के बाजार में वाहनों के चालान काटने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी जाए।
ठाकुर ने सदर विधायक से मांग की है कि वह चंबा की जनता के इस दर्द व परेशानी को समझते हुए शीघ्र इस दिशा में पुलिस प्रशासन को प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दे तो साथ ही यह भी साफ करे कि आखिर कब तक चंबा वासियों को पार्किंग सुविधा पाने के लिए और कितना इंतजार करना पड़ेगा।
शहर में निर्माणधीन पार्किंग स्थल का कार्य इस कदर कछुआ गति से चला हुआ है कि यह कार्य पंचवर्षीय योजना का रूप धारण करती हुई दिख रही है। 
ये भी पढ़ें- आखिर ऐसा विकास किस काम काम का-D. S. ठाकुर बोले।