भरमौर में लोकल रूट बस सेवाएं जल्द शुरू होंगी- जिया लाल

भरमौर के जनजातीय व गैरजनजातीय क्षेत्रों के लोगों को नियमित परिवहन सेवा मुहैया करवाने के आदेश जारी

भरमौर, 8 अगस्त (ममता ठाकुर): भरमौर के लोगों को लोकल बस सुविधा मुहैया करवाने के आदेश जारी कर दिए गए है। जल्द ही इस सुविधा का स्थानीय लोगों को लाभ मिलने शुरू हो जाएगा। क्षेत्र के विधायक जियालाल कपूर ने रविवार को जारी अपने ब्यान में यह बात कही।
विधायक जिया लाल कपूर ने कहा प्रदेश के इस जनजातीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र का एक समान रूप से विकास सुनिश्चित बनाया जा रहा है|
विधायक कपूर ने कहा कि लोगों की चिर लंबित मांग को ध्यान में रखते हुए हाल ही में भरमौर-शिमला वाया जसूर-  ऊना-बद्दी रात्रि बस सेवा आरंभ की गई है जिससे भरमौर के हजारों लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो रहा है।
उन्होंने यह भी कहा कि इससे पूर्व कुगती से पालमपुर बस रूट चलाई गई। इसके अतिरिक्त अब नए लोकल रूट भरमौर-गरिमा, भरमौर-उलांसा तथा भरमौर- सुप्पा भी जल्द चलाए जाएंगे। जिसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा बसें भी उपलब्ध करवा दी गई हैं।
क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण को परमिट व समय सारणी जारी करने तथा एचआरटीसी को संचालन प्रक्रिया में तीव्रता लाने के लिए भी उन्होंने निर्देश जारी किए हैं। विधायक ने कहा कि बरसात के कारण विधानसभ क्षेत्र में प्रचलन करने वाली अनियमित अथवा बंद पड़ी बस सेवा को शीघ्र ही बहाल करवाया जा रहा है।
छतराड़ी ,लिल्ह  कुंडी, सुनारा ,बतोट व मैहला आदि बसों को नियमित रूप से चलाने के भी आदेश जारी कर दिए गए है। विधायक जिया लाल ने कहा कि अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि  बरसात के कारण अवरुद्ध हुए मार्गों को युद्ध स्तर पर बहाल किया जाए ताकि लोगों की आवाजाही में कोई परेशानी पेश न आए।
विधायक कपूर ने लोगों से आवाहन करते हुए कहा कि कोविड वैश्विक महामारी के इस नाजुक दौर में लोग कोविड- उपयुक्त व्यवहार की अनुपालन को सुनिश्चित बनाए और सार्वजनिक स्थल पर किसी भी सूरत में मास्क पहने व भीड़भाड़ वाली जगह में जाने से बचें, वैक्सीनेशन के लिए आगे आए।
ये भी पढ़े-  भरमौर-पांगी विधायक ने इस मामले को विधानसभा सत्र में उठाया। 
               डल्हौजी विधायक आशा कुमारी ने सदन में यह कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *