चंबा के युवाओं को दुबई में नौकरी का सुनहरा अवसर मिल रहा, वेतनमान देख होश उड़ जाएंगे

Exciting Job Opportunities Chamba Youth in the UAE, 1 week

Job Opportunities Chamba youth : जिला चंबा के युवाओं को दुबई में नौकरी करने का सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। बस कुछ शर्तों को पूरा करना होगा जिसके बाद विदेश में नौकरी करने का सपना साकार होगा।

चंबा, ( विनोद ): विदेश में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। हिमाचल के युवाओं को संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी और दुबई में रोजगार मिलने का अवसर मुहैया होने जा रहा है।

Exciting Job Opportunities Chamba Youth in the UAE, 1 week

जिला रोजगार अधिकारी अरविंद चौहान ने बताया कि श्रम-रोजगार एवं ओवरसीज प्लेसमेंट विभाग के विदेश मंत्रालय के साथ पंजीकृत भर्ती एजेंसी ईपीएस फैसिलिटीज सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात में तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए मांग प्राप्त हुई है। तकनीकी और गैर तकनीकी वर्ग में यह पद अबू धाबी के परमाणु ऊर्जा संयंत्र के अलावा प्रोविस स्कूल (रियल एस्टेट कंपनी) में भरे जाएंगे। 

चयनित हुए तकनीकी और गैर-तकनीकी कर्मचारियों को प्रतिमाह 22,800 रुपये से लेकर 1,14,450 रुपये वेतन प्रदान किया जाएगा। आवेदकों को योग्यता के तौर पर दसवीं पास, आईटीआई इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, प्लंबर, लिफ्ट और मशीन ऑपरेटर, सहायक तकनीशियन, पेंटर, अंग्रेजी का आधारभूत ज्ञान, वैध पासपोर्ट और आयु सीमा 21-40 वर्ष होनी चाहिए। अबू धाबी में तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को आवासीय सुविधा भी प्रदान की जाएगी। अबू धाबी स्टैंपिंग वीजा के लिए अभ्यर्थियों को दिल्ली में चिकित्सा परीक्षण और वीजा स्टैंपिंग के लिए आना होगा।

जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि Dubai में सामान की डिलीवरी के लिए बाइक चालक (आयु सीमा 21-45) भी भर्ती किए जाएंगे। आवेदन के लिए योग्यता के तौर पर दसवीं पास, आधारभूत अंग्रेजी का ज्ञान, भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस और वैध पासपोर्ट होना अनिवार्य है। चयनित बाइक चालकों को दो साल के अनुबंध पर रखा जाएगा। उन्हें आवास, बाइक, पेट्रोल और सिम कार्ड की सुविधा भी दी जाएगी। इन बाइक चालकों को दो माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा जिस दौरान इन्हें सात हजार रुपये भोजन भत्ता भी प्रदान किया जाएगा। इसके बाद इन्हें 34 हजार रुपये मासिक और 26 हजार रुपये अन्य भत्ते प्रदान किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा के इन नेता की धमकी काम कर गई।

इच्छुक आवेदकों अपने साथ यह दस्तावेज लेकर आए।

  • बायोडाटा,
  • पासपोर्ट
  • प्रमाण-पत्रों की प्रति

इस मौके का फायदा उठाने के इच्छुक एक सप्ताह के भीतर जिला रोजगार अधिकारी कार्यालय में संपर्क करना होगा। उन्होंने कहा कि विदेश में नौकरी के अवसर तलाश रहे जिला के अधिक से अधिक युवा इस अवसर का लाभ उठाए ताकि वे अपने सपनों को सच कर सके।