25 को पांगी परियोजना सलाहकार समिति की बैठक होगी हंगामेदार !

Pangi Project Advisory Committee Meeting

Pangi Project Advisory Committee : 25 अक्तूबर को पांगी में परियोजना सलाहकार समिति की बैठक में हंगामा होने वाला है। भरमौर-पांगी बीजेपी विधायक डॉ जनकराज ने कहा कि पांगी प्रशासन के खिलाफ कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी के समक्ष मोर्चा खोला जाएगा।

चंबा, ( विनोद ) : अबकी बार पांगी घाटी के विकास कार्यों की समीक्षा पर चर्चा करने के लिए 25 अक्तूबर को परियोजना सलाहकार समिति पांगी की बैठक होने जा रही है। अबकी बार यह बैठक हंगामेदार होने वाली है। वजह यह है कि भरमौर-पांगी विधायक पांगी प्रशासन की कार्यशैली से नाखुश है। उनकी मानें तो विधायक की अनदेखी क्षेत्र की जनता की अनदेखी करना है और इसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Pangi Project Advisory Committee Meeting

भाजपा विधायक का कहना है कि Pangi Project Advisory Committee की बैठक के बारे में पांगी प्रशासन न तो उन्हें सूचित करता है और न ही बैठक की कार्यवाही कॉपी दी जाती है। यह पूरी तरह से विधायक पद की अनदेखी है जिसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। इस मामले को वह कैबिनेट मंत्री व समिति अध्यक्ष के समक्ष उठाएंगे।

विधायक जनकराज ने कहा कि PWD पांगी चंद लोगों के इशारे पर सरकारी कायदों व नियमों को दरकिनार कर चंद लोगों पर मेहरबान है। सत्ताधारी दल के एक प्रभावशाली नेता के इशारे पर टेंडर लगाए जा रहे हैं। कुछ सरकारी विभागों के आऊॅट सोर्स पर लगाई गई गाड़ियों को एक राजनैतिक दल से जुड़ा एक पदाधिकारी शिमला में घूमा रहा है। ऐसे में यह सवाल पैदा हो रहा है कि पांगी घाटी में जनता के विकास की वजाए चंद लोगों का विकास प्राथमिकता के आधार पर तो नहीं किया जा रहा।

उन्होंने कहा कि पांगी में सेवाकाल के दौरान कुछ अधिकारियों ने खूब चांदी कूटी इसलिए वह आने वाले विधानसभा सत्र ( assembly session ) में पांगी के चंद वर्षों के दौरान सेवाएं देने वाले अधिकारियों की संपत्ति की जांच का मामला उठाएंगे ताकि इस बात की सच्चाई सामने आ सके कि पांगी का विकास की आढ़ में किस-किस ने अपना विकास करना जरुरी समझा। उन्होंने कहा कि जहां तक पांगी प्रशासन के रवैये की बात है तो इस मामले पर वह 25 अक्तूबर को Pangi Valley Headquarters Killar में Strike भी कर सकते है।

इस बारे में आवासीय आयुक्त ( Residential Commissioner ) पांगी रमन घरसंगी का कहना है कि पूर्व में क्या हुआ, क्या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन भविष्य में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि भरमौर-पांगी विधायक को बैठक की प्रोसिडिंग कॉपी मुहैया करवाई जाए तो साथ ही बैठक बारे सूचित किया जाए।

लोनिवि मंडल पांगी के कार्यवाहक अधिशासी अभियंता रवि शर्मा का कहना है कि पांगी के सभी नियमों व कायदों को अमलीजामा पहनाते हुए विकास कार्य किए जा रहे हैं। जहां तक आऊट सोर्स वाहन की बात है तो बीते एक माह से विभाग ने आऊट सोर्स पर कोई भी निजी वाहन हायर नहीं किया है।