चंबा इंडोर स्टेडियम निर्माण की नई उम्मीद, डीसी मुकेश रेपसवाल ने किया निरीक्षण

construction Chamba Indoor Stadium

Chamba Indoor Stadium : चंबा में एक बार फिर से इंडोर स्टेडियम बनाने की कवायद को अंजाम देने के लिए कदम ताल होने लगी है। भाजपा शासन में जो न हो सका कांग्रेस सरकार ने उसकी उम्मीद जगाई।

चंबा, ( विनोद ): पुलिस मैदान चंबा बारगाह में इंडोर स्टेडियम बनाने की भाजपा शासन में कवायद शुरू हुई लेकिन यह कवायद महज शिलान्यास तक सीमित रही। परिणामस्वरूप चंबा में खेल नर्सरी पैदा होने की जगी उम्मीद दम तोड़ती नजर आई।   

Chamba Indoor Stadium

हिमाचल की बीजेपी सरकार के कार्यकाल में खेल मंत्री रहते हुए राकेश पठानिया ने इस Indoor Stadium का शिलान्यास किया। उस दौरान यह दावा किया गया कि फ्रेविकेटिड यह इंडोर स्टेडियम महज 1 साल में बनकर तैयार हो जाएगा। PWD की बजाए एक कंपनी से इस कार्य को अंजाम दिलाने की बात कही गई। धूमधाम से स्टेडियम का शिलान्यास किया गया। चंबा में भाजपा की इसे सबसे बड़ी उपाधि बताया गया।

BJP government सत्ता से बाहर हो गई लेकिन चंबा का इंडोर स्टेडियम सरकारी फाइलों से बाहर नहीं निकल पाया। हिमाचल में congress government बनने के बाद अब एक बार फिर इस स्टेडियम निर्माण की बात कही जाने लगी है। कांग्रेस सत्ता के 18 माह पूरे कर चुकी है और पुलिस मैदान बारगाह में अब विशाल इंडोर स्टेडियम निर्माण की बात होने लगी है। 

New hope : construction Chamba Indoor Stadium, DC inspected

 
इसी के चलते शुक्रवार को उपायुक्त चंबा मुकेश रेपसवाल ने indoor stadium निर्माण के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद भूमि को कम बताते हुए अतिरिक्त भूमि की आवश्यक को लेकर भूमि चिन्हित कर police department के साथ समन्वय स्थापित करते हुए सभी औपचारिकताओं को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें : चंबा के कुत्ता पालने के शौकीनों के लिए नये आदेश।

इंडोर स्टेडियम में इस खेलों की सुविधा उपलब्ध रहेगी

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के पुलिस मैदान बारगाह के साथ इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है जिसमें बैडमिंटन, कबड्डी, yoga, boxing और कुश्ती के अलावा swimming pool की भी व्यवस्था उपलब्ध होगी। इस मौके पर इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, एसडीएम चंबा प्रियांशु खाती, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी रूपेश कुमार, अधिशासी अभियंता (कार्यवाहक) लोक निर्माण दिनेश कुमार, नायब तहसीलदार बलदेव राज सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : चंबा के लोगों की वर्षों की मांग पूरी होने लगी।