चंबा के 159 ट्राइवल गांव में मोबाइल मेडिकल यूनिट सेवा मिलेगी

Better step : 159 tribal majority villages of Chamba soon

tribal majority villages of Chamba : जिला चंबा के 159 ट्राइवल गांव में मोबाईल मेडिकल यूनिट सेवा से जुड़ जाऐंगे। इसके लिए जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने कमर कस ली है। खंड चिकित्साधिकारियों को निर्देश जारी।

चंबा, ( विनोद ): जिला चंबा के 159 ट्राइवल गांव में मोबाइल मेडिकल यूनिट सेवा से जुड़ पाए इस दिशा में संबंधित खंड चिकित्साधिकारी सरकार के आदेशों के अनुरूप कार्रवाई अमल में लाए। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग चंबा की जिला स्तरीय मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएमओ चंबा डा. विपिन ठाकुर ने यह निर्देश दिए। 

Better step : 159 tribal majority villages of Chamba soon

सीएमओ चंबा डॉ विपिन ठाकुर ने बैठक में मौजूद जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंड़ों के खंड चिकित्साधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए बताया कि पीएम जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान के तहत चयनित गांवों में भरमौर के 30, पांगी के 48, चंबा के 34, तीसा के 30 भटियात के 16 व सलूणी का 1 जनजाति बाहुल्य गांव का नाम इस सूची में शामिल है।

ड्रेस कोड का विशेष ध्यान रखे – डॉ विपिन

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विपिन ने कहा कि बैठक में निर्देश दिए कि डयूटी के दौरान चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ dress code का विशेष ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि औचक निरीक्षण के दौरान जो भी स्वास्थ्य अधिकारी या कर्मचारी इन आदेशों को अनदेखा करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

ये भी पढ़ें : जिला चंबा के चिकन खातेे समय इस तरह जान गई।

CMO Chamba ने उनके ध्यान में यह मामला भी आया है कि सहारा योजना के लिए आवेदन करने वाले कुछ आवेदकों को लंबे समय से इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जांच में ऐसे मामलों आधे-अधूरे पाए गए। इसलिए सभी खंड चिकित्साधिकारी को यह निर्देश दिए जाते हैं कि वह ऐसे मामलों को सीएमओ कार्यालय भेजने से पूर्व योजना से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद ही भेजे। उन्होंने कहा कि इस मामले पर सभी खंड चिकित्साधिकारी गंभीरता दिखाए।

ये भी पढ़ें : बीजेपी का कांग्रेस सरकार बड़ा हमला।