शिक्षा मंत्री ने तेलका स्कूल भवन का शिलान्यास किया, 5.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे

Education Minister development gift to telka Rs 5.5 crore

Development gift to Telka : हिमाचल शिक्षा मंत्री राेहित ठाकुर ने साढ़े 5 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तेलका का शिलान्यास किया। इस मौके पर शिक्षा विभाग के CPS आशीष बुटेल व चंबा MLA नीरज नैयर व पूर्व मंत्री आशा कुमारी मौजूद रही।

सलूणी, ( विनोद ): हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने 5 करोड़ 46 लाख रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल तेलका भवन (building) निर्माण का शिलान्यास कर विकास का तोहफा(gift) दिया। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव (Education) आशीष बुटेल, सदर विधायक चंबा नीरज नैयर व पूर्व शिक्षा मंत्री आशा कुमारी मौजूद रही।

Education Minister development gift to telka Rs 5.5 crore

इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इस स्कूल भवन की मांग क्षेत्र के लोग लंबे समय से कर रहे थे जिसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2023 के दौरान लगभग 5 करोड़ 46 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की थी। अब इस काम के लिए 1 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण से संबंधित शेष राशि भी लोक निर्माण विभाग को शीघ्र जारी कर दी जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि भवन के निर्माण के लिए टेंडर कर दिए गए हैं तथा PWD विभाग के माध्यम से जल्दी ही इस भवन का निर्माण कर कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Education Minister ने आश्वासन दिया कि अगले वित्त वर्ष के दौरान राजकीय महाविद्यालय तेलका के भवन से संबंधित मांग को भी पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा इस क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न वर्गों से संबंधित रिक्त पदों को भरने के मामले को प्रदेश सरकार के ध्यान में लाया जाएगा तथा शीघ्र ही इस पर आवश्यक कार्रवाई(action) की जाएगी। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं भी सुनी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने वर्तमान कार्यकाल में शिक्षकों के विभिन्न वर्गों की लगभग 3500 नई भर्तियां की है जबकि शिक्षा विभाग में 3000 पदों पर पदोन्नतियां भी की हैं और निकट भविष्य में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में शिक्षकों की आवश्यकता को पूरा कर लिया जाएगा। इससे पूर्व चंबा विधायक नीरज नैयर, पूर्व मंत्री आशा कुमारी व Congress पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अमित भरमौरी, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमल ठाकुर व प्रदेश कांग्रेस महासचिव धर्म सिंह पठानिया सहित अन्य मौजूद रहे।