कांग्रेस शासन में सलूणी उपेक्षा का शिकार, लोग परेशान: कुलदीप

Chamba BJP Big Allegation


Chamba BJP Big Allegation : जिला चंबा भाजपा के पूर्व सचिव ने हिमाचल सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि हिमाचल का डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र सरकारी उपेक्षा की मार झेलने को मजबूर है।

सलूणी, ( दिनेश ) : चंबा जिला भाजपा के पूर्व सचिव कुलदीप ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का बदला सुक्खू सरकार सलूणी की उपेक्षा करके ले रही है। उन्होंने कहा कि डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र का सलूणी उपमंडल अधिकारियों व कर्मचारियों को तरस रहा है।

हिमाचल सरकार यहां तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों का तबादला कर सलूणी से बाहर भेज रही है लेकिन रिक्त पद भरने मे कोई रूचि नहीं दिखा रही। यही वजह है कि वर्तमान में सलूणी तहसीलदार व नायब तहसीलदार का पद रिक्त चला हुआ है। लोगों को राजस्व से संबन्धित कार्य करवाने में परेशानी पेश आ रही। स्वास्थ्य सेवाए बुरी तरह से प्रभावित है।

health block सलूणी के दायरे में आने वाले करीब 50 हजार की आबादी का शाम 4 बजे के बाद कहीं भी सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल रही। civil hospital सलूणी चिकित्सकों को तरस रहा है। यूं तो इस अस्पताल में चिकित्सकों के 6 पद स्वीकृत है लेकिन उसमें 5 पद खाली पड़े हुए है। सीएचसी किहार की बात करें तो वहां डॉक्टरों के 8 पद मंजूर है लेकिन वर्तमान में दो ही पद भरे पड़े है। जिसमें बीएमओ लंबी छुट्टी पर है।

शिक्षा व्यवस्था की बात करे तो education block सलूणी के दायरे में आने वाले स्कूल अध्यापकों की कमी से जूझ रहे हैं। कई स्कूलों की हालत तो यह है कि वह पूरी तरह से deputation की नीति पर आश्रित है। लोगों को अपने स्कूल में नियमित अध्यापकों की नियुक्ति करवाने को सड़क पर उतरने काे मजबूर होना पड़ रहा है। Degree College Salooni की शिक्षा व्यवस्था का हाल भी कुछ ऐसा ही है।

ये भी पढ़ें : सलूणी कॉलेज में शिक्षा प्राप्त करने वाले परेशान।

डीग्री कॉलेज सलूणी में अंग्रेजी जैसी महत्वपूर्ण विषय पढ़ाने वाला नहीं है। कुछ विषय तो यहां तैनात अध्यापकों के तबादला होने के साथ ही समाप्त कर दिए गए। विकास कार्यों की बात करे तो सलूणी में बीते 18 माह में सलूणी का विकास पूरी तरह से थम कर रह गया है। हिमाचल विधानसभा चुनाव में डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की हार का सुक्खू सरकार जमकर बदला ले रही है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि हिमाचल सरकार के खिलाफ सलूणी वासियों में भारी रोष है।

ये भी पढ़ें : देवभूमि हिमाचल के धार्मिक आस्था पर चोट।