Singing Audition 2024 : मिंजर मेला का सिंगिंग ऑडिशन में कलाकारों की भीड़ उमड़ी

Minjar Mela Singing Audition 2024 started

Minjar Mela Singing Audition 2024 : जिला चंबा का मिंजर मेला ऑडिशन 2 दिनों से चल रहे हैं। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय चंबा में अंजाम दिया जा रहा है। 5 दिन तक यह ऑडिशन प्रक्रिया चलेगी। 

चंबा, ( रेखा शर्मा ) : अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेला(Minjar Fair) के प्रतिष्ठ मंच से बेसुरों को दूर रखने की कवायद के चलते जिला मुख्यालय चंबा में कलाकारों की चयन प्रक्रिया आयोजित हो रही है। यूं तो यह ऑडिशन प्रक्रिया 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है जो 26 जुलाई तक चलेगी लेकिन दो दिनों के दौरान जिस प्रकार से लोक कलाकारों की भीड़ उमड़ी है उसे देखकर यह आभास होता है कि स्क्रीनिंग कमेटी का खूब मेहनत करनी पड़ेगी। 

पहले दिन जिला चंबा के भरमौर(bharmour) व पांगी(pangi) के 43 लोक कलाकारों ने इस ऑडिशन(Audition) प्रक्रिया में भाग लेकर अपनी कला प्रतिभा(Talent) का प्रदर्शन किया। दूसरेे दिन यानी मंगलवार को  आयोजित इस चयन प्रक्रिया में सलूणी और तीसा उपमंडल से संबंध रखने वाले 79 कलाकारों ने ऑडिशन दिया। उन्होंने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी के द्वारा विभिन्न कलाकारों के ऑडिशन लिए गए।

उन्होंने बताया कि ऑडिशन प्रक्रिया 22 से 26 जुलाई तक आयोजित की जा रही है। यह प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात गायकों व नृतक दलों को मेरिट के आधार पर ही अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के मंच पर प्रस्तुति देने का मौका मिलेगा। शर्मा ने बताया कि बुधवार को ऑडिशन प्रक्रिया में 24 जुलाई को भटियात व डलहौजी उपमंडल, 25 जुलाई को चंबा उपमंडल तथा 26 जुलाई को जिला से बाहर के कलाकारों का ऑडिशन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : चंबा में कार दुर्घटना में एक की मौत एक घायल।

उधर लोगों का कहना है कि हर वर्ष इस प्रकार की चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाता है लेकिन परिणाम वही ढाक के तीन पात वाला देखने को मिलता है। बेहतर है कि मिंजर मेला सांस्कृतिक समिति व मिंजर मेला आयोजन समिति अपनी बात पर पूरी तरह से खरा उतरे ताकि इस प्रकार की प्रक्रिया आईबास प्रतीत न हो।  

ये भी पढ़ें : रोजगार न मिलने से ग्रामीणों में रोष, काम बंद करवाया।