डीसी चंबा ने बग्गा के समीप क्षतिग्रस्त सड़क का निरीक्षण किया, यह आदेश दिए

चंबा, ( विनोद ) : चंबा-भरमौर एनएच बहाल करने के डीसी चंबा अपूर्व देवगन ने संबंधित विभाग को निर्देश दिए। उपायुक्त ने वीरवार को चक्की-चंबा भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग 154-ए के तहत बग्गा के समीप रूंगड़ी नाला में क्षतिग्रस्त हुए हिस्से का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यातायात बहाल करने को लेकर जल्द मार्ग तैयार करने के निर्देश दिए।

 

चंबा से भरमौर बस सेवा के परिचालन को लेकर डीसी अपूर्व देवगन ने राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को लोथल-भरमौर के बीच बस सेवाओं का परिचालन शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सड़कों, पेयजल व विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को पुनः सुचारू करने के लिए संबंधित विभाग तत्परता से कार्य कर रहे है। अधिकांश योजनाओं को बहाल कर लोगों को सुविधा प्रदान की जा रही है।

 

ये भी पढ़ें: जिला के गुज्जर यहां जुटे, इस काम को दिया अंजाम।

 

उपायुक्त ने बताया कि वीरवार शाम 4 बजे तक प्राप्त जानकारी के अनुसार चंबा-तीसा-साच पास-किलाड़ सड़क मार्ग तीसा की तरफ से बगोटू जबकि किलाड़ की तरफ से प्रेग्रां तक खुला है। शेष अवरुद्ध सड़क मार्ग को बहाल करने का कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि मणिमहेश डल झील की यात्रा पर गए तीन 3 श्रद्धालुओं को सुंदरासी से रेस्क्यू कर भरमौर पहुंचाया जा रहा है।

 

चंबा-भरमौर एनएच बहाल करने के डीसी ने निर्देश दिए

क्षतिग्रस्त मार्ग का निर्माण करने में जुटी मशीन

 

ये भी पढ़ें: अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ चंबा ने कड़ा रुख दिखाया।

 

उन्होंने बताया कि जिला की प्रभावित 361 विभिन्न पेयजल और सिंचाई योजनाओं में से 341 पेयजल योजनाओं को बहाल कर दिया है। जिला में 164 सड़कों को यातायात के लिए सुचारू बनाते हुए 20 सड़क मार्गों का कार्य प्रगति पर है। इसी तरह 664 ट्रांसफार्मरों में से अब तक 647 को कार्यशील किया जा चुका है और 17 ट्रांसफार्मरों का मरम्मत कार्य जारी है ।

 

ये भी पढ़ें: चंबा में यहा गिरा वाहन, दो की जान गई एक गंभीर रूप से घायल।