समलैंगिक विवाह को लेकर VHP का विरोध,सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन भेजा

चंबा, ( विनोद): समलैंगिक विवाह को लेकर हिमाचल में विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए है। चंबा जिला मुख्यालय में VHP की चंबा जिला इकाई की ओर से गुरुवार को समलैंगिक विवाह को मान्यता देने के प्रस्तावित फैसले के विरोध में उपायुक्त के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन भेजा गया।

 

विश्व हिंदू परिषद के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई प्रांत उपाध्यक्ष डा. केशव वर्मा ने की। डा. केशव वर्मा ने कहा कि समलैंगिकता को लेकर विश्व हिंदू परिषद द्वारा जमकर विरोध किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा समलैंगिकता को लेकर जो याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार की गई है उससे विश्व हिंदू परिषद बेहद ही खफा है।

 

ये भी पढ़ें: भारती ने चंबा में महिलाओं में जमाई उम्मीद।

 

उन्होंने कहा कि यदि समलैंगिक विवाह को कानूनी अमलीजामा पहनाया जाता है तो इससे निंदनीय कुछ भी नहीं हो सकता। परिवार, नाते-रिश्ते व समाज की अवधारणा ही समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि समलैंगिक व्यवहार अप्राकृतिक है। उन्होंने कहा कि समलैंगिक विवाह की मान्यता का प्रस्ताव विचाराधीन है, जोकि हिंदू संस्कृति के खिलाफ है।

 

ये भी पढ़ें: पांगी में कैंपस इंटरव्यू इस दिन होंगे।

 

उन्होंने कहा कि गुरुवार को पूरे देश में विश्व हिंदू परिषद ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को ज्ञापन भेजे हैं। भारत का समस्त समाज इसकी घोर निंदा व विरोध करता है। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय से इस याचिका को तत्काल खारिज करने की मांग भी उठाई।

 

ये भी पढ़ें: हिमाचल के छात्रों से cm का जताया आभार।