दर्दनाक हादसा: चट्टाने गिरने से महिला की मौत

बुजुर्ग महिला के शव का चंबा पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया

चंबा, (विनोद): जिला चंबा में एक दो मंजिला मकान पर चट्टाने गिरने से महिला की मौत हो गई। चंबा उपमंडल के दायरे में आने वाले ग्राम पंचायत सुंगल में सोमवार की सुबह यह दर्दनाक घटना घटी।
घटना की सूचना मिलने पर सदर पुलिस थाना चंबा से एक दल मौके पर पहुंचा और शव को अपने कब्जे में लिया। मेडिकल कॉलेज चंबा में शव का पोस्टमार्टम कराया।
जानकारी के अनुसार सुंगल पंचायत के गांव बन्नू में सोमवार की सुबह पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टाने खिसककर दो मंजिला मकान पर आ गिरी। इस घटना में मकान के भीतर मौजूद 77 वर्षीय जयवंति पत्नी रुलदू राम की चट्टानों की चपेट में आकर मौत हो गई।
ये चट्टानें इतनी बड़ी थी कि दो मंजिला मकान की दीवारों को ध्वस्त करके भीतर पहुंच गई। इन चट्टानों के गिरने की आवाजें सुनकर आस पड़ोस के लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे, तो साथ ही मकान के अन्य कमरों में मौजूद परिवार के अन्य सदस्य जयवंति देवी के कमरे की तरफ दौड़े आए।
चट्टानों का मलबा इतना ज्यादा था कि उनकी चपेट में आई जयवंति देवी को बचाया नहीं जा सका। इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया। इसके चलते पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

सदर थाना पुलिस प्रभारी शकीनी कपूर ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिस को इस घटना के बारे में सूचना मिली तो सदर पुलिस थाना चंबा से एक पुलिस दल तुरंत रवाना हुआ और घटना स्थल पर पहुंच कर कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रशासन ने प्रभावित परिवार को फौरी आर्थिक राहत के तौर पर 10 हजार रुपए की राशि प्रदान की।
ये भी पढ़ें…………………
. प्रदेश में फाईव डे-वीक का नियम किया लागू।
. कोविड को देखते हुए सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया।