कॉलेज में प्रवेश है पाना, तो यह नियम होगा अपनाना

चंबा, (विनोद):  चंबा कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए अब आईडी (ID) कार्ड दिखाना जरुरी कर दिया गया है। वगैर आईडी कार्ड किसी भी छात्र या छात्रा को काॅलेज परिवेश करने की अनुमित नहीं होगी। छात्र गुटों के बीच हुई मारपीट के मामले पर कॉलेज प्रबंधन ने कड़ा संज्ञान लेते हुए यह निणर्य लिया है।
यही नहीं शुक्रवार को कॉलेज प्रबंधन ने बैठक कर यह फैसाल भी लिया है कि जिन छात्र-छात्राओं ने बीते रोज कॉलेज परिसर में हुडदंग मचाया है उन्हें बुलाकर अंतिम चेतावनी जारी की जाएगी। भविष्य में ये छात्र-छात्राएं इस प्रकार की घटना का पुर्नावृति करते हुए पाए गए तो उन्हें कॉलेज से बाहर निकाल दिया जाएगा।

 

जानकारी के अनुसार चंबा कॉलेज के प्राचार्य डा. शिवदयाल शर्मा की अगुवाई में यह बैठक आयोजित हुई। बैठक में वीरवार को दो छात्र संगठनों के कुछ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के बीच कॉलेज परिसर में मारपीट करने की जिस घटना को अंजाम दिया गया उसे बेहद गंभीर माना गया।
बैठक में शामिल कुछ सदस्यों का कहना था कि चंबा कॉलेज में इस समय 4500 के करीब बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहें है। ऐसे में चंद बच्चों को कॉलेज के शिक्षा माहौल को खराब करने की हरगिज इजाजत नहीं दी जाएगी।

 

शुक्रवार को कॉलेज के प्राचार्य डा. शिवदयाल स्वयं कॉलेज के मुख्य प्रवेश द्वार पर मौजूद रहे और कॉलेज में प्रवेश करने वाले सभी सभी छात्र-छात्राओं के आई डी कार्ड जांचे। गेट पर अब हर समय गेटकिपर की मौजूदगी रहेगी।

गौतलब है कि कुछ समय पहले भी चंबा कॉलेज परिसर में मारपीट होने का मामला सामने आया था जिसके बाद कॉलेज में कुछ समय तक पुलिस की मौजूदगी दर्ज होती रही। वीरवार को जो घटना घटी है उसने एक बार फिर से कॉलेज प्रबंधन को कड़ा रूख अपनाने के लिए मजबूर कर दिया है।

 

यह बात सही है कि शुक्रवार को यह निर्णय लिया गया है कि अब कॉलेज में वगैर आईडी कॉर्ड के किसी को प्रवेश नहीं मिलेगी तो साथ ही वीरवार की घटना में शामिल छात्र-छात्राओं को अंतिम चेतावनी जारी की जाएगी। भविष्य में वे ऐसी किसी घटना में शामिल पाए जाएंगे तो उन्हें कॉलेज से निकाल दिया जाएगा।
डा. शिवदयाल शर्मा प्राचार्य चंबा कॉलेज
ये भी पढ़े…………….
. कियाणी में मिस्त्री ने फंदा लगाया।
. रात के अंधेरे में डेढ़ किलो चरस लेकर जा रहा था पुलिस ने धर दबौचा।