वन मंडल चंबा में 70 वन मित्र पदों के लिए 3 दिनों में भाग लेने वालाें का आंकड़ा हजार से ऊपर पहुंचा

chamba van mitra

chamba van mitra : जिला चंबा में वन मंडल चंबा में 3 दिनों में 1300 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता प्रक्रिया में भाग ले चुके हैं। 70 पदों के लिए 2500 आवेदन प्राप्त हुए है। जिस वजह से यह भर्ती प्रक्रिया 14 फरवरी तक चलेगी। 

चंबा, ( रेखा शर्मा ): हिमाचल में चल रही वन मित्र भर्ती प्रक्रिया के तहत वन मंडल चंबा की 70 वन वीटो के लिए 70 वन मित्र (chamba van mitra bharti )पद भरने की प्रक्रिया चली हुई है। इसके माध्यम से सरकारी नौकरी पाने की चाह में हर दिन 300 से 500 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता प्रक्रिया में भाग ले रहे है।

chamba van mitra

chamba van mitra प्रक्रिया के दौरान मौजूद DFO चंबा

डीएफओ चंबा कृतज्ञ कुमार की अगुवाई में वन मित्र(Chamba Forest Mitra Recruitment) प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है। इसके लिए तीन समितियां गठित की गई हैं, जो इस भर्ती प्रक्रिया(hiring process) को पारदर्शिता के साथ अंजाम देने में जुटी हुई है। चंबा वन मंडलाधिकारी(Forest Division Officer) कृतक्ष कुमार ने बताया कि इस भर्ती प्रक्रिया में पुरुष वर्ग 5 किलोमीटर तो महिला वर्ग के लिए डेढ़ किलोमीटर की दौड़ निर्धारित की गई है। 

यह दूरी को क्रमशः 30 मिनट व 10 मिनट में तय करने वाला ही अगले दौर में प्रवेश करने योग्य होगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वीट के लिए आयोजित साक्षात्कार में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले का नाम अंतिम सूची में शामिल होगी। वन मंडल चंबा की इस साक्षात्कार प्रक्रिया के चलते पठानकोट-चंबा-भरमौर एनएच(Pathankot-Chamba-Bharmaur NH) मार्ग पर मौजूद वन विभाग की चेक पोस्ट मुगला से जरंगला तक दौड़ लगाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: उधार चुकाने को कहा तो सिर फाड दिया।

भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ अंजाम देने के लिए जगह-जगह चेक प्वाइंट(check point) बनाए गए है तो साथ ही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी पेश आने पर अभ्यर्थी को तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य उपचार सुविधा मिल सके इसके लिए मोबाइल स्वास्थ्य टीम तैनात है।

ये भी पढ़ें: वाहन चालकों को ऐसे सबक सीखा रही पुलिस।

Related Posts