हिमाचल के मुख्यमंत्री ने उपचुनावों की हार का जिम्मा अपने सिर लिया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारवार्ता में हार को स्वीकार किया

चंबा, (विनोद): हिमाचल के मुख्यमंत्री ने उपचुनावों की हार का जिम्मा अपने सिर लिया। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने पत्रकारेां को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव उनकी अगुवाई में लड़ा गया जिसके चलते इन चुनावों की हार का जिम्मा भी मेरा है।

भीतरी घात की बात स्वीकारी

मुख्यमंत्री ने पत्रकारवार्ता में भीतरी घात के सवाल पर बोलते हुए कहा कि यह बात सही कि इन उपचुनावों में भीतर घात होने के समाचार सामने आ रहें थे और कुछ लोगों ने भीतरी घात किया है। कुछ लोगों का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पार्टी के भीतर तो थे लेकिन सही मायने में वे भीतर नहीं थे। उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी व संगठन में चर्चा की जाएगी।

जश्न मनाने योग्य जीत नहीं-जयराम

प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी संसदीय सीट पर भले कांग्रेस ने जीत दर्ज की हो लेकिन जीत का अंतर बेहद कम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाथ महंगाई का बहुत बड़ा मुद्दा था जिसे उसने हथियार के रूप में इस्तेमाल किया। यह बात ओर है कि महंगाई हिमाचल में नहीं बल्कि विश्वस्तरीय है। 

कांग्रेस ने सहानुभुति का कार्ड खेला

हिमाचल के मुख्यमंत्री

हिमाचल के मुख्यमंत्री पत्रकारों को संबोधित करते।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वीरभद्र के नाम का कार्ड कांग्रेस ने जमकर खेला। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि वीरभद्र सिंह का कुछ क्षेत्रों में बेहद प्रभाव रहा है। इसी के चलते रामपुर, किन्नौर तथा भरमौर में कांग्रेस पार्टी को इसी नाम से वोट मिला है। कांग्रेस पार्टी ने वीरभद्र के नाम पर इमोशनल कार्ड खेला है।

हार के कारणों का आंकलन होगा-जयराम

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा कहना भी ठीक नहीं होगा कि हार के लिए पूरी तरह से महंगाई जिम्मेवार है। कई अन्य कारण भी हार में शामिल रहे। उन सभी कारणों को लेकर चर्चा की जाएगी तो साथ ही उस कमियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आंकलन के बाद अगर कड़े कदम उठाने की जरुरत महसूस की गई तो उन्हें भी उठाने से गुरेज नहीं किया जाएगा।
ये भी पढ़ें………….
. यहां भाजपा की जनता तक हुई जब्त।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *