सूर्य ने बदली अपनी चाल देखे क्या है राशियों का हाल

चंबा की आवाज…………आज का राशिफल


मेष- आपकों अपना कार्य करने में परेशानियां पेश आ सकती हैं। व्यापारी अगर अपने कार्य को लेकर यात्रा करने की तैयारी कर रहें है तो उसे फिलहाल टाल दे। विवादित मामलों पर सबकी राय लेना उचित रहेगा और एक तरफा निर्णय नुक्सानदायक हो सकता है। आज चोट लगने का भय है इसलिए हो सके तो सफर पर न निकले। सेहत की बात करे तो आज बाहर का खाना हरगिज न खाने स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है।

वृष- आज आपके रिश्तों में ओर मजबूती के आसार है। नौकरी करने वालों के लिए संभावनाओं के नये रास्ते खुलेंगे। अपने कारोबार को गैरकानूनी ढंग से अंजाम देने पर कानूनी कार्रवाही का सामना करना पड़ेगा। सेहत की बात करे तो खान पान के साथ दिनचर्या पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। अचानक से बीमार पड़ने की पूरी संभावना है और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है।

आज ग्रहों की स्थिति……..
आज का दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज सूर्य का राशि परिवर्तन हो रहा है। चंद्रमा आज मीन राशि में गोचर कर रहा है। आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित करने वाली है। ऐसे में वृष, मीन, तुला और कुंभ राशि के जातक आज के दिन मना किए हुए कार्यों को हरगिज न करे। आज मीन संक्रांति है। आज सूर्य कुंभ राशि को छाेड़कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे।

आज का पंचांग……………..
14 मार्च रविवार 2021 को प्रतिपदा तिथि शाम 5 बजकर 7 मिनट व 20 सैकेंड़ तक रहेगी इसके बाद द्वितीय तिथि है। रविवार को भगवान सूर्यदेव को सुबह तांबे के बर्तन में लाल चंदन, गुड़ और लाल पुष्प डालकर अर्ध्य देना चाहिए। रविवार को पश्चित दिशा की यात्रा नहीं करनी चाहिए अगर यात्रा बेहद जरुरी है तो घर से निकलने से पहले पान या घी खाकर निकले। फाल्गुन महापक्ष शुक्ल पक्षतिथि।

आज का राहुकाल…………
आज रविवार को राहुकाल का समय शाम 4 बजकर 53 मिनट से लेकर शाम 6 बजकर 28 मिनट तक रहेगा। इस समय में शुभ कार्यों को अंजाम न दे।

मिथुन- आज के दिन अपने मन को काबू में रखे तो बेहतर होगा। आज के दिन आलस्य आपके लिए नुक्सानदायक साबित होगा। व्यापारी वर्ग को अपने व्यापार को आग बढ़ाने के लिए ठोस योजना का निर्माण करने की आवश्यकता है। किसी कार्य में अगर एक साथ ज्यादा धन निवेश कर रहें हो तो इसकी वजाए अगल-अगल क्षेत्रों में धन लगाएंगे तो अधिक लाभ प्राप्त होगा। बेवजह की भागदौड़ सिर्फ शारीरिक व मानसिक थकावट का कारण की बन सकती है।

कर्क- सोने-चांदी का कारोबार करने वालों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रह सकता है लेकिन शाम होने तक परिस्थितियां अनुकूल हो जाएगी। होटल व रेस्टोरैंट का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा। अपनों का सहयोग आज आपकों मानसिक तौर पर मजबूत बनाने का काम करेगा। सेहत की बात करे तो आज के दिन गर्दन से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है।

सिंह-आज के दिन कामकाज में दोस्ती की मदद मिल सकती है। थोक के व्यापारियों को आज के दिन कोई बड़ा निवेश करने से पहले बाजार पर बारिकी से नजर मार लेना आवश्यक है। खुदरा व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


कन्या- आज का दिन पूरी तरह से आप का है। आज जो भी कार्य करेंगे उसमें पूरी तरह से सफलता हासिल होगी। आर्थिक परेशानी से बचने के लिए अपने खर्चों पर लगाम लगाए। कार्यालय में अपने कार्य को पूरी मेहनत के साथ अंजाम दे क्योंकि आपके सीनियर आप पर नजर बनाए हुए है। इस राशि के व्यापारियों को मनचाहा लाभ मिलेगा। आज निवेश करने की नई योजना का निर्माण करना बेहतर रहेगा। सेहत की बात करे तो आज सर्दी-जुकाम आपकों तंग कर सकता है।


तुला- आज अपनी सफलता को लेकर बहुत ज्यादा उम्मीद न लगाए क्योंकि आज के दिन उम्मीद के अनुरूप सफलता मिलने की कम संभावना है। कारोबारी आज के दिन खुद को विवाद से दूर रखे तो बेहतर है। आज अपनी किमती वस्तुओं को संभाल कर रखे क्योंकि उनके चोरी होने की संभावना बनी हुई है। आज के दिन कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। सेहत के लिहाज से आज शारीरिक थकान बढ़ सकती है।


वृश्चिक- जो जातक पार्टनरशीप में व्यापार कर रहें हैं वे आज के दिन आंखें बंद कर अपने काम को अंजाम देंगे तो थोखा मिलने की संभावना है। लेनदेन के मामले में पूरी तरह से पारदर्शिता बनाए रखने की बेहद आवश्यकता है। सेहत की बात करे तो आज के दिन सिरदर्द जैसी समस्या आपकों सता सकती है।


धनु- आज अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखे। किसी बात को लेकर मूड खराब होने का अंदेशा बना हुआ है। आर्थिक लाभ की परिस्थितियां बनी हुई है। पुरानी योजनाएं अथवा निवेश से लाभ प्राप्त होने वाला है। घरेलू सामना बेचने वालों के लिए व्यापार की दृष्टि से आज का दिन लाभदायक साबित होने वाला है। भूमि या फिर मकान लेने की सोच रहें हैं तो इस कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

मकर- आज के दिन आपकों सिर्फ अपनी मेहनत के दम पर ही परिणाम प्राप्त होंगे। आज के दिन निजी कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों के तबादल होने की आशंका बनी हुई है। खुदरा व्यापार करने वालों को आज के दिन नुक्सान उठाने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। बेहतर है कि बचत योजना में ही निवेश करे। सेहत की दृष्टि से स्वास्थ्य के खराब होने की आशंका बनी हुई है।

कुंभ- आज का दिन पूरी तरह से आपके भाग्य का साथ देता हुआ प्रतीत हो रहा है। आज आपकों जहां शुभ समाचार मिलेंगे तो साथ ही कार्यालय में भी आपकों पदोन्नति मिलने की संभावना बनी हुई है। संतान की तरफ से आज आपकों को खुशखबरी मिल सकती है। आने वाले दिनों में लाभ मिलना तय है। सेहत की बात करे तो नसों में खिचाव या फिर मासपेशियों से संबन्धित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।


मीन- आज के दिन बगैर सोच समझे किसी काम को अंजाम न दे। नौकरी या कारोबार करने वालों के लिए आज नये रास्ते खुलने की संभावना है। ऑन लाईन व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज के दिन पुराने निवेश से अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है। सेहत की बात करे तो मौसमी रोग आज के दिन आपकों सता सकते हैं।

भविष्यवाणिकर्ता-: पंडित भुनेश्वर शर्मा चंबा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *