सितारों की बात माने, कैसा रहेगा आज आपका दिन यह जाने

चम्बा की आवाज……………… आज का राशिफल

मेष- आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा क्योंकि आज के दिन आपकों मनचाहा उपहार मिलने वाला है तो साथ ही कार्यालय के कार्य की वजह से आज यात्रा करनी पड़ सकती है। अपनों से धोखा मिलने की आशंका है इसलिए किसी पर भी आंखें मूंद कर विश्वास हरगिज न करे। खान-पान के कारोबार से जुड़े लोग गुणवत्ता को महत्व दे। अति उत्साह नुक्सान पहुंचा सकता है जिस वजह से आपकों अपमान का पात्र बनना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करे तो पेट से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है। पुराने विवादों में न उलझे।


वर्ष- आज के दिन खरीदारी करने के चक्कर में बजट गढ़बढ़ा सकता है। कला के क्षेत्र से जुडें लोगों को आज बेहतर मौका मिलने के आसार है। विरोधियों की सतर्कता पर नजर रखे क्योंकि वे आपका बना बनाया खेल बिगाड़ सकते हैं। कपड़ों के व्यापार से जुडें लोगों को आज अच्छा खाशा मुनाफा हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज काम करते समय जरा सी भी असावधानी चोट पहुंचा सकती है। विशेषकर हाथों का ध्यान रखे और घर में पेयजल से संबन्धित कोई अधूरा कार्य पड़ा हुआ है तो उसे आज की पूरा करना बेहतर रहेगा। अविवाहितों की अगर कहीं शादी की बात चल रही है तो यह काम आज पूरा होने की संभावना है।

मिथुन- आज पुरानी गलतियों में सुधार करेंगे तो लाभ होगा। किसी भी मामले पर एक तरफा निर्णय हरगिज न ले नुक्सान होगा। धातु के कारोबार से जुड़े लोग आज किसी भी प्रकार के विवाद में खुद को न उलझाए हानि उठानी पड़ेगी। इस राशि के जातक अपने पेट को ठीक रखने के लिए अपने खाने-पीने का ध्यान रखे ताकि पाचन प्रक्रिया ठीक रहे। घर में सबकी राय से काम करेंगे तो घर का तनावपूर्ण माहौल ठीक हो सकता है।


आज का पंचांग
आज रविवार यानी 7 मार्च के अनुसार आज फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। राहु काल में शुभ कार्य न करे। आज अभिजीत मुहूर्त है। आज सिद्धि योग है। दिशा शूल पूर्व दिशा है।
राहुकाल- आज शाम 4 बजकर 56 मिनट व 31 सैकेंड से 6 बजकर 24 मिनट व 31 सैकेंट तक राहुकाल रहेगा। इस समय में कोई भी शुभ कार्य करना वर्जित है।

अशुभ मुहूर्त- दोपहर 4 बजकर 5 मिनट व 39 सैकेंड से 5 बजकर 37 मिनट व 35 सैकेंट तक यह अशुभ मुहूर्त रहेगा।


शुभ मुहूर्त- आज रविवार दोपहर 12 जबकर 9 मिनट व 4 सैकेंट से दोपहर 12 बजकर 55 मिनट व 59 सैकेंड तक रहेगा। इस समय में शुभ कार्यों को अंजाम देना बेहतर रहेगा।


कर्क- इस राशि के जातक आज के दिन किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते है। ऐसा नहीं होता है तो आज के दिन किसी मंदिर में जाकर वहां की साफ सफाई अवश्य करे। इससे कठिन दिखाई देने वाले कार्यों को सहजता के साथ अंजाम देने में सफलता हासिल होगी। बड़े कारोबारी किसी बड़े स्टॉक को डंप करने से पहले सोच समझ ले क्योंकि नुक्सान होने की आशंका है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज हड्डियों के दर्द की समस्या सता सकती है।


सिंह- इस राशि के जातक आज अपनी ही किसी बात से निराश हो सकते हैं। इसिलए आज अपने पर विश्वास बनाए रखे। व्यापारिक क्षेत्र से जुडें आज खुद पर अधिक भरोसा रखे और जरुरत से ज्यादा किसी पर भी खुद को निर्भर न रखे वरना नुक्सान उठाना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करे तो महामारी के प्रति खुद को सजग रखते हुए जरुरी दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करे। जिन जातकों की सर्जरी हुई पड़ी है वे चिकित्सक के परामर्श को पूरी तरह से अमल में लाए वरना दिक्कत हो सकती है


कन्या- इस राशि वाले आज के दिन अपनी बातों व शब्दों से दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे और क्षमता के अनुरूप सफलता मिलेगी। खुदरा व्यापार से जुडे़ जातकों को आज नुक्सान हो सकता है। इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखे और हरगिज निराश न हो। पार्टनशिप के कार्य करने वालों को आज के दिन अच्छा लाभ होने जा रहा है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज पेट की परेशानी सता सकती है। इसलिए आज खान-पान के प्रति सतर्क रहे। जो लोग किसी वजह से अपने घर से दूर है और काफी दिनों से अपने परिवार के संपर्क में नहीं है आज वह जरुर संपर्क करे।


तुला- इस राशि वालों को आज के दिन अपने कार्यों में सफलता मिल सकती है। सफलता के लिए मददगार पूरा सहयोग करेंगे। जो लोग इंपोर्ट और एक्सपोर्ट के कारोबार से जुड़े हुए हैं उन्हें आज मेहनत से अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है। जो युवा विदेशों में जाकर व्यापार या फिर कार्य करना चाहते है। उन्हें आज इस दिशा में सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य की बात करे तो जो लोग मधुमेह व उच्च रक्तचाप रोग से ग्रस्त हैं वे आज के दिन अपने स्वास्थ्य की प्रति सजग रहे। अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करवाए और चिकित्सक के परामर्श को हरगिज नजर अंदाज न करे। जीवन साथी के साथ चल रही नौकझौक समाप्त होगी और विवाहीक जीवन सुखद होगा।


वृश्चिक- आज के दिन इस राशि वाले जातकों को जिम्मेवारियों को निभाने में व्यस्थ रहना होगा। अजनबी की वजाए अपनों पर अधिक भरोसा बनाए रखे। नौकरी के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल है तो मनचाहा तबादला या फिर पदोन्नति का सुखद समाचार मिल सकता है। व्यापार में कुछ समय से चल रही रूकावटें आपके मन को विचलित कर सकती हैं लेकिन धैर्य बनाए रखे। स्वास्थ्य की बात करे तो आज के दिन खासी परेशान कर सकती है इसलिए अधिक ठंडा पानी अथवा शोफ्ट ड्रिंक का प्रयोग करने से परहेज करे। बच्चों की सेहत के प्रति उनके अभिभावक सतर्क रहे। घर में कोई बजुर्ग है तो उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए रखे।


धनु- इस राशि के जातक आज के दिन अपने किसी भी कार्य को बेहद सतर्कता के साथ अंजाम दे। छोटी सी भूल भी किसी बडे़ नुक्सान या परेशानी का कारण बन सकती है। अपने कार्यों को समय पर पूरा करे तो साथ ही बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। स्टेशनरी का काम करने वालों को आज के दिन लाभ प्राप्त होने की संभावना है तो साथ ही मनचाहा लाभ पाने के लिए अभी इंतजार करना होगा। स्वास्थ्य की बात करे तो आज के दिन पीठ, कमर की दर्द परेशान कर सकती है।


मकर- काम काज का बौझ बढ़ रहा है इसलिए मानसिक तनाव से राहत पाने के लिए खुद को सक्रिय रहे। इससे काम के बौझ का सहन करने और उन्हें बेहतर ढंग से अंजाम देने में कामयाबी हासिल हो सकती है। आज के दिन कार्यालय में आपके कार्य की सराहना हो सकती है तो साथ ही आने वाले समय में इसका लाभ प्राप्त होगा। सराफा का काम करने वाले व्यापारियों को अच्छा खासा लाभ होगा। प्रत्येक व्यक्ति को महत्व दे और किसी की भी अनदेखी करना आपके लिए हितकारी नहीं होगा। स्वास्थ्य की बात करे तो इस राशि के जातकों को आज के दिन कान के दर्द के साथ-साथ छोटे बच्चों के स्वास्थ्य की लेकर चिंता पैदा हो सकती है।


कुंभ- इस राशि के जातक आज के दिन किसी भी मामले को लेकर अधिक चिंता न करे। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। गुप्त शत्रुओं की सक्रियता बढ़ सकती है। इसलिए अपने कार्य को अंजाम देते समय बेहद मुस्तैदी के साथ काम ले। कारोबारियों के लिए आज का दिन नुक्सानदायक है इसलिए किसी भी बड़ी डील को हरगिज अंजाम न दे। स्वास्थ्य की बात करे तो मौसम के मिजाज को समझते हुए अपने खान-पान को अंजाम दे ताकि स्वास्थ्य संबन्धि परेशानी पेश न आए।

मीन- आज के दिन इस राशि वाले खुद को सकारात्मक ऊर्जा के साथ सक्रिय बनाए रखे। शत्रु आपकी कमजोरी व गलतियों को लाभ ले सकते है। किसी बड़े कार्य को अंजाम देने जा रहे हैं तो अपने सहयोगियों और अपने से नीचे कार्य करने वालों के साथ मधुर संबन्ध बनाए रखे और प्रेम से उनके साथ पेश आए। कला के क्षेत्र से जुडे़ जातक अपनी कला में ओर निखार करे ताकि भविष्य में उन्हें इसका लाभ मिल सके। स्वास्थ्य की बात करे तो आज के दिन आंखों से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है। आज वाहन के खराब होने की परेशानी से भी दो-चार होना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *