सितारों की देखों चाल….राशिफल का जानो हाल

चम्बा की आवाज…………………आज का राशिफल


मेष: आज के दिन खुद को सकारात्मक कार्यों के व्यस्थ रखे। किसी बड़ी योजना पर काम कर रहें हैं तो थोड़ा रूककर अपने कार्य को अंजाम दें। जल्दबाजी में गलती होने की संभावना है। आज के दिन कारोबार में नुक्सान होने की संभावना है। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना रहें हैं तो पूरे परिवार के साथ जाने की योजना बनाए। सेहत की बात करे तो आज के दिन बी.पी. व मधुमेह के रोगियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सर्तक रहे।


वृष: आज के दिन मेहनत के साथ-साथ अपने प्रयासों में कोई कमी न आने दे। पहले बनाई हुई योजनाओं को पूरा करने का सही समय है। घर में अगर कोई बच्चा बीमार है तो उसके स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दे। सेहत की बात करे तो आज के दिन आंखों से संबन्धित परेशानी सता सकती है।


मिथुन: आज के दिन खुद को शांत रखे वरना बेवजह मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। युवा अपने लक्ष्य के प्रति पूरी मेहनत से काम करे। आज चोटिल होने की आशंका बनी हुई है। इसलिए वाहन चलाते समय बेहद सावधानी बरतने की जरुरत है। यात्रा करते समय भी अपना ध्यान रखे। वाहन दुर्घटना की भी आशंका बनी हुई है। सेहत की बात करे तो इंफैक्शन की परेशानी पैदा हो सकती है।

कर्क: आज के दिन अगर योजनाओं पर पैसा लगाने जा रहें हैं तो बेहतर है कि थोड़ा रूक जाए। तदाबला और पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना बनी हुई है। घर में अगर कोई जरुरतमंद है तो उसका सहयोग जरुर करे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।

सिंह: आज के दिन सफलता आपके कदम चुमेगी। नौकरी पेशा लोगों को आज के दिन पदोन्नति के साथ वेतन बढ़ने का सुखद समाचार मिल सकता है। विरोधियों के सक्रिय होने की वजह से सतर्कता बनाए रखे। आज के दिन गिरकर चोट लगने की संभावना है। इसलिए असुरक्षित स्थान पर या फिर ऊंचाई वाले स्थान से दूरी बनाए रखने में ही बेहतरी है। भूमि और संपत्ति के जुडे़ मामलों में सफलता मिलेगी।

कन्या: आज के दिन नौकरी करने वाले चाहवानों के लिए अच्छे मौके मिलने की संभावना है। कारोबारियों के लिए आज के दिन अच्छा लाभ देने वाला है। नई चुनौतियों का सामना करने के लिए युवा खुद को मानसिक रूप से तैयार रखे। अपनों के साथ न उलझे। सेहत की बात करे तो आज अचानक के तबीयत खराब हो सकती है। विशेषकर बीपी के रोगी अपनी सेहत के प्रति सजग रहे।

तुला: आज के दिन भौतिक सुविधाओं में बढ़ौतरी होगी। कार्य क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। नया कारोबार करने की सोच रहें है तो आज अपनी इस योजना को अंजाम दे बेहतर परिणाम हासिल होंगे। कलपूजों और हार्डवेयर के कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेन जा रहा है। परिवार में आपसी कल्ह की स्थिति बनी हुई है। बेहतर है कि स्थिति पर काबू पाए। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। पहले से ही उपचाराधीन लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सर्तक रहे।

वृश्चिक: आज के दिन काम का बौझ बढ़ सकता है। हिसाब- किताब का मामला गढ़बढ़ाने की संभावना बनी हुई है। अगर आज के दिन निवेश करने की योजना बना रहें है तो समय उपयुक्त है। दवाईयों का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। पिता का स्वास्थ्य खराब चल रहा है तो उनकी देखभाल की तरफ विशेष ध्यान दे। सेहत की बात करे तो हाथ में चोट लगने की आशंका है। इसलिए किसी भी कार्य को अंजाम देते समय पूरी तरह से ध्यान दे।

धनु: आज सितारों की चाल को देखते हुए आपकों यह राय दी जाती है कि आज के दिन किसी को बेवजह सलाह ने दे। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता पैदा हो सकती है। खाने-पीने का कारोबार करने वालों के लिए आज का दिन बेहतर है। आज घरवालों के साथ कही घूमने जा सकते है। सड़क से गुजरते समय सतर्क रहे। अप्रिय घटना का सामना करना पड़ सकता है। चोटिल होने की आशंका बनी हुई है।

मकर: आज के दिन मनमुताबिक अथवा मेहनत के अनुरूप सफलता प्राप्त न होने से मायूस न हो। सेल्स व मार्केटिंग के क्षेत्र के काम करने वालों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। लोहे का कारोबार करने वालों को आज किसी बड़ी योजना को अंजाम देने में सफलता मिल सकती है या आज के दिन कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। किसी भी बड़े निवेश को अंजाम देने से पूर्व अनुभवी व्यिक्त के साथ विचार विमर्श जरुर कर ले। सेहत की बात करे तो आज का दिन आपकों को पूरी तरह से रोगमुक्त रखेगा।

कुंभ: अपनी इच्छाओं को पूरा करने में कोई चूक न करे। आपके रवैये से किसी को कोई नुक्सान न पहुंचे इस बात का विशेष ध्यान रखे। कारोबारियों को अधिकारियों के साथ उलझने से बचना चाहिए वरना नुक्सान उठाने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। आज का दिन खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। इसे हरगिज हाथ से न जाने दे। पूरे विश्वास के साथ प्रदर्शन करेंगे तो सफलता प्राप्त होगी। ननिहाल की ओर से आज के दिन कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है। सेहत की बात करे तो ठंडी चोजों को प्रयोग करने से बचे। खांशी, जुकाम या फिर गला खराब हो सकता है।

मीन: आज के दिन किसी बड़े कार्य या योजना को अंजाम देने जा रहें है तो बेहतर है कि बड़ी सावधानी व तथ्यों के आधार पर उन्हें अंजाम दे। जो लोग आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए अपने कार्य को अंजाम दे रहें है तो अपने डाटा को लेकर सतर्क रहे। टाडा चोरी होने की आंशका बनी हुई है। व्यापारियों के लिए आज का दिन नुक्सानदायक रह सकता है। उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती रोगी सक्रमण की चपेट में आ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *