सामाजिक समारोह में भाग लेने वाले सभी के सैंपल लेने का निर्णय

उपायुक्त चंबा ने जिला के सभी sdm और bmo को इसे सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए

 

चंबा, 20 जुलाई (विनोद): सामाजिक समारोह में भाग लेने वाले सभी के सैंपल लिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण मामलों को जिला में बढ़ता हुआ देख प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।
जिला में कोविड के बढ़ते हुए मामलों पर नकेल कसने के लिए ट्रेसिंग और टेस्टिंग को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस बारे में जिला के सभी एसडीएम और खंड चिकित्सा अधिकारियों से प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के निर्देश जारी किए गए है। 
मंगलवार को उपायुक्त चंबा डी.सी.राणा ने सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यकता की अनुरुप निजी सामाजिक समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के सैंपल जांच की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि वायरस संक्रमण को सामुदायिक स्तर पर फैलने से रोकने के लिए एक निश्चित समय सीमा के भीतर आवश्यक कदम उठाए जाना सुनिश्चित बनाया जाए।
डीसी राणा ने सभी एसडीएम से सामाजिक समारोह के आयोजन के लिए प्रदान की गई अनुमति की सूची के अनुरूप सैंपल की जांच के लिए प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को कहा है।
जिला में वायरस सैंपल की जांच को लेकर उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा आरटी-पीसीआर के माध्यम से जांच दर को और बढ़ाने के भी निर्देश दिए।
डीसी राणा ने सभी अनुपालन व निगरानी अधिकारियों को कोविड उचित व्यवहार का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी जारी किए हैं।
इसे पढ़ें- यह बात ध्यान से पढ़ना जरुरी वरना पछतावा होगा।
उपायुक्त ने जिला में बढ़ रहे वायरस संक्रमण के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए सभी जिला वासियों से सरकार द्वारा दिशा निर्देशों और कोविड उचित व्यवहार का पालन सुनिश्चित बनाने का आह्वान भी किया है।
उपायुक्त ने लोगों से यह भी आह्वान किया है कि वे बेवजह घरों से बाहर ना निकले। जब भी बाहर निकले मास्क का प्रयोग जरूर करें। हाथों को बार बार साबुन से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें। सावधानी बेहद जरुरी है।
यह पहला मौका है जब जिला प्रशासन ने इस तरह के आदेश जारी किए है। जबकि पहले यह होता रहा है कि अगर किसी सामाजिक समारोह में कोविड का मामला पाया जाता है तो उस दौरान उस समारोह में शामिल रहने वालों के सैंपल लिए जाते थे।

इसे भी पढ़ें- इस कारण ऐसे बह गए करोड़ों।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *