संविधान दिवस पर महिलाओं से अत्याचार के खिलाफ बोलने का आह्वान

एक्सन एड एसोसिएशन ने सुल्तानपुर में आयोजित किया जागरूकता शिविर

चंबा, (रेखा): संविधान दिवस पर महिलाओं से अत्याचार के खिलाफ बोलने का आह्वान। महिलाओं के लिए आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में यह आह्वान किया गया। चंबा नगर के सुल्तानपुर मोहल्ला में मौजूद अंबेडकर भवन में इस शिविर का शुक्रवार को शुभारंभ किया गया।
इस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन एक्शन एड एसोसिएशन संस्था द्वारा किया गया। यह शिविर 10 दिसंबर तक चलेगा। इस बारे जानकारी देते हुए हसनदीन ने बताया कि आज के दौर में भी महिलाओं को कई प्रकार के अत्याचारों व प्रताड़नाओं का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि आज के आधुनिक दौर में भी ज्यादातर महिलाएं अपने अधिकारों से अंजान है। उन्होंने कहा कि इतना जरुर है कि पिछले कुछ वर्षों के मुकाबले अब महिलाएं अधिक जागरूक है लेकिन अभी भी उन्हें जागरूक करने की आवश्यकता है।
इस कार्यक्रम के शुभारंभ पर महिला पुलिस थाना प्रभारी चंबा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में महिलाओं से आह्वान किया कि वे अपने साथ होने वाले किसी भी अत्याचार के खिलाफ खुल कर बोले।
उन्होंने कहा कि जिला चंबा में महिला थाना इसी उद्देश्य से खोला गया है ताकि महिलाएं अपने साथ होने वाले किसी भी अत्याचार या फिर प्रताड़ना के खिलाफ बोल सके। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिलाओं पर हो रहें अत्याचारों निपटने के लिए हेल्पलाईन चला रखी है।
महिलाएं उसका प्रयोग कर कानूनी सहायता प्राप्त कर सकती है। इस मौके पर विशेष अतिथि रहे सेवानिवृत एसडीएम के.एल.शाह ने संविधान में महिलाओं को दिए गए अधिकारों के बारे में कार्यक्रम में मौजूद लोगों को जानकारी दी। एसोसिएशन के विपिन कुमार, अशोक कुमार व रफी मोहम्मद मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें……..
. इस कारण से महिला ने जहर खाकर अपनी जान दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *