चंबा जिला के शिक्षण संस्थान के 7 छात्र पॉजिटिव पाए

कोविड पॉजिटिव आए छात्रों को होम क्वारंटाईन किया

बनीखेत, 23 अक्‍तूबर (मुकेश कुमार गोल्डी): जिला चंबा के तकनीकी शिक्षण संस्थान राजीव गांधी पॉलिटेक्निक के 7 विद्यार्थी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। छात्रों को होम कोरंटाइन home quarantine किया गया है। स्वास्थ्य विभाग व डल्हौजी उपमंडल प्रशासन इन मामलों के सामने आने के बाद फिर से सक्रिय हो गया है।
मामला जिला चंबा के उपमंडल डल्हौजी की ग्राम पंचायत पुखरी के अंतर्गत आने वाले तकनीकी शिक्षण संस्थान राजीव गांधी पॉलिटेक्निक से जुड़ा हुआ है। यहां शिक्षा ग्रहण कर रहें बच्चों ने अपने सैंपलिंग करवाई तो इसमें से 2 छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने इन मामलों के सामने पर अपनी गंभीरता व सक्रियता दिखाई। 
जानकारी के आज शनिवार को तकनीकी शिक्षण संस्थान से कुछ विद्यार्थियों द्वारा काेविड सैंपलिंग करवाई गई तो उनमें से दो बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत प्रभावी कदम उठाते हुए पूरे शिक्षण संस्थान के लगभग 224 विद्यार्थियों व स्टाफ की सैंपलिंग प्रक्रिया करने का निर्णय लिया। 
शनिवार शाम तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस सैंपल लेने व जांच करने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया। इस प्रक्रिया के माध्यम से चौकाने वाला परिणाम सामने आया है। इस प्रक्रिया के तहत कोविड के नये 5 मामले सामने आए। इस तरह से शनिवार को जिला के इस शिक्षण संस्थान में कोविड के कुल 7 नये मामले पाए गए। 
पीएचसी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ कनवर विश्व दीपक ने बताया कि इस शिक्षण संस्थान के इन 7 विद्यार्थियों को होम कोरंटाइन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि त्योहारों के इस सीजन में अब तक यह देखने को मिला है कि लोग कोविड को जैसे पूरी तरह से भूला चुका है।
बाजारों में लोगों की भारी मौजूदगी देखने काे मिल रही है। लोग कोविड को बेहद हल्के में ले रहें है।उन्होंने कहा कि अभी तक कोविड पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में हम सब को उन बातों को पूरी तरह से ध्यान में रखते हुए अमल में लाना है जो कोविड से हम सब की सुरक्षा का सबसे प्रमुख हथियार है।
उन्होंने जिला चंबा के उन लोगों से शीघ्र वैक्सीन लगाने का आग्रह किया है जिन्होंने वैक्सीन का दूसरा डोज समयावधि पूरा होने के बाद भी नहीं लगवाया है। साथ ही लोगों को मास्क पहने रखने व हाथ धोने से लेकर उचित दूरी बनाए रखना का भी आग्रह किया है। 
ये भी पढ़ें:
. प्रशिक्षु डॉक्टर यहां मनवा रहें अपनी प्रतिभा का लोहा।
. युवक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *