हिमाचल के सभी शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान बंद

शनिवार को जारी आदेश के अनुसार अब तक 26 तक बंद रहेंगे

चंबा, (विनोद): हिमाचल प्रदेश ने शनिवार को एक ओर बड़ा निर्णय लेते हुए 26 तक हिमाचल के सभी शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया है। शनिवार को इस संदर्भ में आदेश जारी हुए। इस बारे में प्रदेश राजस्व विभाग के प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा ने जानकारी दी।

 

यह नये आदेश कोविड के बढ़ते नये मामलों को देखते ओमीक्रोन के खतरे को भांपते हुए जारी किए गए है। यह आदेश 26 जनवरी तक प्रभावशाली रहेंगे। इन आदेशों के दायरे में सभी नर्सिंग संस्थानों व मेडिकल कॉलेजों को बाहर रखा गया है लेकिन कोविड को लेकर अपनाएं जाने वाले उपायों को सुनिश्चित बनाने की बात कही गई है।

 

जानकारी के अनुसार शनिवार को जो आदेश जारी किए गए हैं उसके अनुसार प्रदेश के सभी सरकारी व निजी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, संस्थान, एकेडमी, इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक कॉलेज, आई.टी.आई. व कोचिंग सेंटरों को 26 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस बात की पुष्टि प्रदेश के राजस्व विभाग के प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा ने की है।

 

चंद रोज पहले ही हिमाचल सरकार ने कोविड के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सिनेमा हॉल, जिम को बंद करने के आदेश जारी किए थे तो इसके बाद सरकार ने रात्री कर्फ्यू भी लगा दिया है। इस वजह से अब प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू है।

इन आदेशों के बाद सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। शनिवार को सरकार के जारी आदेशों के चलते अब प्रदेश के सरकारी व निजी शिक्षण व प्रशिक्षण संस्थान 26 जनवरी तक बंद रहेंगे।
ये भी पढ़ें……………….
. शनिवार को जिला चंबा के ये सड़कें बंद रही।
. बर्फबारी से जिला के इतने गांव अंधेरे में डूबे।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *