विधायक जिया लाल ने लापता बाप-बेटे का तलाशने की मांग

भरमौर-पांगी विधायक ने विधानसभा सत्र में उठाया मामला

चंबा, 5 अगस्त (विनोद): 16 दिन पहले भूस्खलन की जद में आकर रावी नदी में कार सहित बहे बाप-बेटे का तलाशने के लिए सरकार विशेष अभियान चलाए। भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने प्रदेश विधानसभा सत्र में सरकार से यह मांग की।

 

विधायक जिया लाल कपूर ने इस मुद्दे को उठाते हुए बताया कि 19 जुलाई को चंबा-भरमौर मार्ग पर दुनाली के पास भूस्खलन की चपेट में आने से एक कार रावी नदी में जा गिरी। महिला का शव स्थानीय लोगों ने नदी से निकाल लिया। जबकि महिला के पति व बेटा अभी तक लापता है।

विधायक जिया लाल कपूर विधानसभा सत्र में बोलते हुए। 

उन्होंने कहा कि लापता बाप-बेटे की तलाश करने के लिए विशेष अभियान चलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस बार की बरसात में जिला चंबा में हजारों भेड़पालकों की भेड़-बकरियां भूस्खलन की जद में आकर लापता हो गया या फिर मर गई। उन्होंने कहा कि भरमौर क्षेत्र की गई सड़कों को बरसात के कारण भारी नुकसान पहुंचा है जिस वजह से कई लिंक रोड़ अभी तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद पड़े हुए है।
ये भी पढ़ें-  ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय पुरूष टीम में जिला का यह युवक शामिल।
इसके साथ विधायक जिया लाल ने सदन में कहा कि चंबा जिला में लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति, कृषि, उद्यान विभाग सहित अन्य विभागों को भारी बारिश से करोडों का नुक्सान हुआ है। इस नुक्सान की भरपाई के लिए उन्होंने सरकार से राहत राशि जारी करने की मांग की है।
विधायक द्वारा सत्र में चंबा जिला की आवाज को उठाने को लेकर काफी प्रशंसा हो रही है। सत्र में मौजूद अन्य विधायकों ने सिर्फ अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों की समस्याएं उठाई। लेकिन जिया लाल कपूर ने चंबा जिला से संबंधित सभी समस्याओं को सत्र में उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *